रिम्स में लालू दरबार की मुलाकाती सूची नहीं देने पर हाईकोर्ट की सरकार को फटकार

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 5:21 PM IST
चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद के रिम्स में लोगों की सूची नहीं दिए जाने पर झारखंड हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है. झारखंड हाईकोर्ट ने जेल मैनुअल के पालन नहीं करने पर कड़ी नाराजगी जताई है. रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से पिछले कुछ महीनों से बिहार चुनाव में टिकट की कोशिश कर रहे कई राजद नेता मिलते रहे. मीडिया में अहले सुबह से देर शाम तक लालू यादव का राजनीतिक दरबार लगने की खबरें आई थीं.
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद फिलहाल चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं

रांची- चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद के रिम्स में लोगों की सूची नहीं दिए जाने पर झारखंड हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है. झारखंड हाईकोर्ट ने जेल मैनुअल के पालन नहीं करने पर कड़ी नाराजगी जताई है. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने राज्य के कारा महानिरीक्षक और बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि अदालत के आदेश के बाद भी यह जानकारी क्यों नहीं दी गई.

केरल, महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड ने वापस लिया CBI को दिया गया ‘जनरल कन्सेंट’

जबकि अदालत के आदेश की कॉपी उन्हें समय पर उपलब्ध करा दी गई है. कोर्ट ने 27 नवंबर को दोनों अधिकारियों को शो कॉज का जवाब देने का निर्देश दिया है. पूर्व में सुनवाई करते हुए अदालत ने रिम्स से लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट मांगी थी. साथ ही कारा महानिरीक्षक और जेल आइजी से लालू मुलाकात करने वालों की सूची देने को कहा गया था. जिसमें यह भी बताने को कहा गया था कि जेल मैनुअल के नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं. रिम्स की ओर से मेडिकल रिपोर्ट उपलब्ध करा दी गयी, लेकिन जेल आइजी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गयी.

KBC: झारखंड की बेटी नाजिया नसीम बनीं कौन बनेगा करोड़पति 12 की पहली करोड़पति विनर

गौरतलब है कि कोर्ट ने 27 नवंबर को दोनों अधिकारियों को शो कॉज का जवाब देने का निर्देश दिया है. पूर्व में सुनवाई करते हुए अदालत ने रिम्स से लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट मांगी थी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने राज्य के कारा महानिरीक्षक और बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि अदालत के आदेश के बाद भी यह जानकारी क्यों नहीं दी गई.

अन्य खबरें