रांची:होमगार्ड के जवान वर्दी में आम जनता के जूते पॉलिश कर जताएंगे सरकार का विरोध

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 11:24 AM IST
  • खराब व्यवस्था के खिलाफ होमगार्ड के जवान अपना विरोध जताते हुए सड़कों पर उतर आए हैं. होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार को दो दिन का समय दिया है.मांगे पूरी नहीं हुई तो जवान अपनी वर्दी पहन कर आम लोगों का जूता पॉलिश करेंगे.
रांची:होमगार्ड के जवान वर्दी में आम जनता के जूते पॉलिश कर जताएंगे सरकार का विरोध

रांची। रांची में व्यवस्था की खस्ता हालत के खिलाफ होमगार्ड के जवान अपना विरोध जताते हुए सड़कों पर उतर आए हैं. प्रदर्शन के रहे होमगार्ड्स के जवानों ने सरकार को 2 दिन का समय देते हुए उनकी मांगे पूरी करने के लिए कहा है. होम गार्ड्स के जवानों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो प्रदर्शन कर रहे सभी गार्ड्स अपनी वर्दी में ही सड़क पर बैठकर आम जनता के जूते पॉलिश करेंगे.

राज्य में बिहार की तर्ज पर भक्तों के द्वारा की गई मांग समान कार्य के लिए समान वेतन जैसी आवश्यक मांग को लेकर झारखंड के सभी होमगार्ड जवान आंदोलन करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. सोमवार को राज्यभर से आए तकरीबन 3,000 से अधिक होमगार्ड जवानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए हटिया स्टेशन से लेकर विधानसभा तक मार्च निकाला.

शरद पवार ने बताया कैसे मिली थी महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी

प्रदर्शन के बारे में होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव राजीव तिवारी ने बताया कि अगर अगले 2 दिनों में सरकार ने उनकी मांगों को पूरा भी किया तो होमगार्ड के सभी जवान अपनी वर्दी पहन कर सड़क पर उतर आएंगे और आम लोगों का जूता पॉलिश करेंगे.

वेतन भुगतान न करने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार पर लगाया जुर्माना

सरकार द्वारा की गई अव्यवस्था पर भड़के जवान सोमवार को देर रात तक होमगार्ड के 500 महिलाओं और पुरुष जवान साईं मंदिर के मैदान में अपनी मांगों को लेकर डटे हुए थे. जवानों ने प्रदर्शन स्थल पर बिजली, पानी, और यहां तक की शौचालय की व्यवस्था भी नही किए जाने पर जिला प्रशासन के पास शिकायत की. जवानों ने बताया कि इस मामले में एसडीओ से भी बात की गई है.

अन्य खबरें