रांची: मुख्यमंत्री सोरेन ने HDFC बैंक की दो नए शाखाओं का डिजिटल उद्घाटन किया

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 7:38 AM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में एचडीएफसी बैंक की रांची में दो नए ब्रांच का डिजिटल उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि बैंक अन्नदाताओं को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने की योजना तैयार करें साथ ही महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गई वस्तुओं की मार्केटिंग एवं ब्रांडिंग भी करे.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड संदीप कुमार

रांची: झारखंड सरकार ने राज्य में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं पेंशनधारियों को पेंशन की राशि समय पर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने कृतसंकल्पित है. छात्रवृत्ति, पेंशन इत्यादि आर्थिक सहयोग राशि लाभार्थी तक पहुंचाने में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के रांची स्थित दो नए ब्रांच का डिजिटल उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि एचडीएफसी बैंक लिमिटेड प्रबंधन राज्य के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को ऋण और प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ने में मदद काम करे.

क्रार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, कि सरकार की प्राथमिकता राज्य के किसानों को जल्द से किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) उपलब्ध कराएगी. एचडीएफसी लिमिटेड भी अन्नदाताओं को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने की योजना बनाए. राज्य में महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गई वस्तुओं की मार्केटिंग एवं ब्रांडिंग भी बैंक करे, साथ ही इसपर मैकेनिज्म तैयार करे. मुख्यमंत्री ने एचडीएफसी बैंक के लाइन टैंक रोड रांची एवं सिंह मोड़ रांची स्थित दो नए ब्रांच का डिजिटल उद्घाटन किया. इन दोनों ब्रांच के शुरू होने से अब रांची में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड की 14 शाखाएं हो जाएंगी.

रांची: सीएम आवास पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शहीदों को किया याद

इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री को सीएसआर के तहत राज्य के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी दी. संदीप कुमार ने सीएम हेमंत सोरेन को विश्वास दिलाया कि एचडीएफसी कंधे से कंधा मिलाकर राज्य के विकास में भागीदार बनेगी. सीएसआर के तहत राज्य के विकास में बैंक द्वारा किए जा रहे कार्यों का डाटा राज्य सरकार को उपलब्ध कराया जाएगा. इस क्रार्यक्रम में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, एचडीएफसी के झारखंड स्टेट हेड अभिषेक कुमार सहित अन्य आधिकारी उपस्थित रहे.

CM काफिले पर हमले में डीजीपी के बाद दारोगा के बिगड़े बोल कहा- लाश गिरा दूंगा

झारखंड बिजली खरीद के त्रिपक्षीय करार से हुआ अलग, एग्रीमेंट एकतरफा बताया

अन्य खबरें