रांची: 23-25 जनवरी के बीच राजभवन के सामने महापड़ाव की तैयारी कर रहा सीटू संगठन

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 7:55 AM IST
  • ट्रेड यूनियन संगठन सीटू 23-25 जनवरी को रांची में राजभवन के समक्ष महापड़ाव की तैयारी कर रहा है. किसान और मजदूर संगठन गांवों में पद यात्रा करेंगे. 
सांकेतिंक फोटो.

रांची: ट्रेड यूनियन संगठन सीटू आगामी 23 से 25 जनवरी को राजभवन के सामने महापड़ाव की तैयारी कर रहा है. इसके लिए सभी जिला कमेटियों को दिशा-निर्देश दिया गया है. कार्यक्रम के तहत 7 और 8 जनवरी को सीटू के लोग जनसत्याग्रह करेंगे. सीटू की मांग हैं कि सभी चार लेबर कोड को निरस्त किया जाए. साथ ही किसान और कृषि विरोधी तीन कृषि कानूनों को वापस और बिजली संशोधन विधेयक 2020 को वापस लिया जाए.

सघर्ष के अगले दौर में राज्य के प्रमंडलों में मजदूर-किसान संघर्ष के जत्था निकाला जाएगा. सभी जत्थे 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन रांची पहुंचेंगे. इसके बाद 23-25 जनवरी के बीच राजभवन के सामने किसान-मजदूरों का संगठन संयुक्त महापड़ाव का आयोजन करेंगा. संगठन द्वारा लगातार दो दिनों तक महापड़ाव की योजना है.

लाइट हाउस के उद्घाटन पर CM हेमंत ने केंद्र से आर्थिक सहयोग बढ़ाने का किया अनुरोध

महापड़ाव के तहत सीटू की मांग निजीकरण पर रोक लगाना और टैक्स के दायरे में ना आने वाले सभी परिवारों के बैंक खाते में प्रत्येक महीने 7500 रुपए नगद आने की मांग कर रहे है. कोरोना के दौर में लोगों के पास काम नहीं बचा हैं ऐसे में परिवारों को जीवन यापन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा डेट जारी, 4 मई से 10 जून तक एग्जाम

दाखिले के एक माह बाद ही देनी होगी 11वीं की परीक्षा, छात्रों के सामने बड़ी चुनौती

अन्य खबरें