एक साल पूरे होने पर प्रदेश के 15 लाख परिवारों को हरा राशन कार्ड देगी सोरेन सरकार

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 2:20 PM IST
  • 29 दिसंबर को झारखंड के सोरेन सरकार को एक साल पूरा होने जा रहा है. इस मौके राज्य के वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव कल राजधानी में प्रदेश के 15 लाख गरीब और किसान परिवारो को हरा राशन कार्ड की शुरुआत करेंगे.
सोरेन सरकार का एक बर्ष का कार्यकाल पूरा. 

रांची: 29 दिसंबर को सोरेन सरकार के एक साल पूरे होने पर 15 लाख प्रदेशवासियों को नई राशनकार्ड की सौगात देने जा रहे है. वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव कल राजधानी के मोरहबादी मैदान में आयोजित समारोह में किसानों को 50 हजार रुपये तक की कर्जमाफी का लाभ देने की योजना का शुरुआत कर रही है. लोगों को हरा राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा. सरकार कोरोना काल में बिगड़े हालात को सुधारने का प्रयास कर रही है.

वित्त मंत्री ने कहा, मनरेगा की तर्ज पर शहर के मजूदरों के लिए राज्य सरकार नई योजना शुरु करेंगी. जिससे मजूदर आसानी से अपना जीवन यापन कर सके. वहीं हरे राशन कार्ड के माध्यम से गरीब परिवारों को जनवरी से अनाज व चावल उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं सरकार ने संकेत दिए हैं कि आने वाले बर्षो में राज्य के लोगों को रोजगार की व्यवस्था की जाएगी. वहीं वित्त मंत्री ने कहा है कोरोना में राजस्व संग्रहण का काम प्रभावित हुआ है. लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सुधार में आ रही है.

हार्वर्ड की 18वीं वार्षिक इंडिया कॉन्फ्रेंस में वर्चुअली जुड़ेंगे CM हेमंत सोरेन

वहीं दूसरी ओर सोरेन सरकार के एक साल पूरे होने पर भाकपा माले राज्य के जिले में धरना-पर्दशन करेंगी. भाकपा माले के प्रदेश सचिव जनार्दन प्रसाद ने कहा कि पार्टी वादा निभाओ हेमंत सरकार के नाम से विरोध प्रर्दशन करेगी. जनार्दन प्रसाद ने सरकार को विभिन्न विभाग में लाखों पदों पर युवाओं को रोजगार देने का करना होगा. साथ ही सरकार समान कार्य समान वेतन देने की व्यवस्था करें.

रांची: उर्दू की वरीयता सूची अलग से बनेगी, राज्य उर्दू शिक्षक संघ ने किया स्वागत

JMM के पूर्व अध्यक्ष की जयंती पर CM ने कहा- झारखंड में बंद है अवैध माइनिंग

अन्य खबरें