रांची: लालपुर में डॉ एसपी मुखर्जी के क्लिनिक के पास देर रात लगी आग

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Dec 2020, 10:36 AM IST
  • लालपुर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी क्लिनिक के पास लगी आग गुमटी जलकर खाक, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग को आसपास बढ़ने से बचाया, पुलिस ने घटना की वजह शॉर्ट सर्किट बताया
रांची: लालपुर में डॉ एसपी मुखर्जी के क्लिनिक के पास देर रात लगी आग

रांची: राजधानी का मशहूर इलाका लालपुर में विख्यात चिकित्सक डॉ एसपी मुखर्जी के क्लिनिक के सटे एक गुमटी (लकड़ी से बनी छोटी दुकान) दुकान में देर रात (करीब 2:30 बजे) अचानक आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि एक किलोमीटर दूर से भी देखी जा सकती थीं. आग लगने की खबर मिलते ही लालपुर थाने की पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को फोन करके जुटे सीमित संसाधनों से स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने की पूरी कोशिश की लेकीन आग इतना भीषण था कि पुलिस आग पर काबू नहीं पा सके. आग इतना भीषण था कि फायरबिग्रेड के पहुचनें से पहले ही दूकान बहुत बुरी तरह से जल गाया था.

करीब आधे घंटे बाद फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. यह गुमती किसकी थी, आग कैसे लगी और इसमें कितने का नुकसान हुआ, इसके बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. हालांकि, पुलिस ऐसा अंदेशा लगा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी. दुकान पूरी तरह जल गई, लेकीन गनीमत ये है कि, साथ के दुकान में आग फैलने से बचा लिया गया. चश्मदीदों का कहना है कि शुरुवात में आग धीरे-धीरे बढ़ रहा था, लेकीन अचानक से आग की लपटों ने दुकान को आग को चारों तरफ से बुरी तरह से घेर लिया और आग काबु से बाहर हो गई. 

लालू यादव की किडनी की बीमारी स्टेज 4 में पहुंची, आगे और बिगड़ सकती है तबीयत

लोगों ने बताया कि फायर स्टेशन घटनास्थल से महज 2 किलोमीटर भी दूर नहीं है, फिर भी फायर ब्रिगेड के लोगों ने आने में हुईं देरी का विरोध भी किया. अगर फायर ब्रिगेड मौके पर समय से पहुंच गया होता तो शायद दूकान को पुरी तरह से जलने से बचाया जा सकता है. और शायद इतना ज़्यादा नुकसान होने से बचाया था. फायर ब्रिगेड के देर से लोगों में काफी रोस भी था. स्थानीय लोग चर्चा कर रहे हैं की, फायर ब्रिगेड विभाग अगर लापरवाह नहीं होता तो समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था. पुर्वरत में भी फायर ब्रिगेड विभाग ने ऐसी कई लापरवाही की जिसके वजह से परिणाम बहुत बुरा हो चुका है. स्थानीय लोगों ने कहा अगर यही स्थिती रही तो हम प्रशासन से इस लापरवाही की शिकायत करेंगे.

रांची: 17 थाना प्रभारियों का ट्रांसफर, श्रीति कुमारी महिला थाना प्रभारी नियुक्त

 

अन्य खबरें