रांची: छठ पूजा को लेकर खुद मेयर हैं सजग, लगातार कर रही हैं दौरा

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 2:56 PM IST
  • रांची में छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं. रांची की मेयर आशा लकड़ा ऑफिस का काम निपटाने के बाद शहर के तालाबों की व्यवस्था को जांच परख रही हैं. मेयर ऐसा इसलिए कर रही हैं कि कोई चूक ना रह जाए जिससे किसी को परेशानी उठानी पड़े.
रांची में छठ पूजा की तैयारियां का जायजा लेते हुए मेयर आशा लकड़ा.

रांची. सालभर में आने वाले बड़े त्योहार के लिए चौतरफा तैयारी चल रही हैं. इसी का जायजा लेने शहर की मेयर आशा लकड़ा लगातार दूसरे दिन शहर में बने तालाबों का निरीक्षण कर रही हैं. इनके जरिए लोग महिलाएं पूजा अर्चना करेंगी और उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देंगी. जिसके लिए साफ-सफाई का खासा ध्यान रखा जा रहा है. इसी क्रम में मेयर ने अधिकारियों के साथ बहुबाजार स्थित तालाब का हाल जाना. देखने के बाद उन्होंने तालाब को साफ कराने का निर्देश देते हुए बैरिकेडिंग कराने की भी कही है.

तालाब का हाल जानने के बाद मेयर ने कहा कि तालाब की गहराई बहुत ज्यादा है. इसे देखते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा का चाक-चौबंध होना बेहद जरुरी है. फिर, मेयर चुटिया स्थित नायक तालाब पहुंची और यहां उन्होंने सफाई भी देखी. जिसे देखने के बाद आशा ने कहा कि इस जगह सफाई अच्छी है. इसके बाद मेयर नगर आयुक्त शंकर यादव के साथ सेक्टर 2 स्थित तालाब को देखने के बाद धुर्वा डैम का निरीक्षण करने के लिए निकल गईं.

रांची: सजा काट रहे लालू यादव से मिलने वाले लोगों की सूची नहीं देने पर HC नाराज

वहीं, इसी त्योहार को देखते हुए पूर्व मध्य रेल की ओर से 10 नवंबर से दो दिसंबर तक पटना से रांची, धनबाद, बरकाकाना, सिंगरौली व दुर्ग के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसके साथ ही धनबाद-पटना पूजा स्पेशल ट्रेन 10 से 30 नवंबर तक चलेगी.

बिहार चुनाव तक जेल में ही रहेंगे लालू यादव, जमानत पर सुनवाई टली

अन्य खबरें