रांची: बिजली करंट की चपेट में बेटे की मौत, बचाने गई मां भी मरी

Somya Sri, Last updated: Wed, 1st Sep 2021, 4:24 PM IST
  • इटकी थाना क्षेत्र में करंट लगने से मां बेटे की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक 10 वर्षीय बालक बकरी चराने बस्ती में गया था. जहां चालू बिजली के तार के चपेट में आने की वजह से उसकी मौत हो गई. वहीं बेटे को बचाने के चक्कर मे मां की भी करंट लगने से मौत हो गई.
रांची: बिजली करंट की चपेट में बेटे की मौत, बचाने गई मां भी मरी (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची: रांची के इटकी थाना क्षेत्र में करंट लगने से मां बेटे की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक 10 वर्षीय बालक बकरी चराने बस्ती में गया था. जहां चालू बिजली के तार के चपेट में आने की वजह से उसकी मौत हो गई. वही बेटे को बचाने के चक्कर मे मां की भी करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव वालों में रोष है उनका कहना है कि तार की स्थिति ऐसी है कि कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है.

दरअसल, रांची के इटकी थाना क्षेत्र के गढ़गांव बस्ती विषनापाट में 10 वर्षीय प्रवीण उरांव मंगलवार को बकरी चराने गया था. देर शाम घर नहीं लौटने पर उसकी मां और घरवाले उसे खोजने बाहर निकल पड़े. जहां उन्होंने बेटे को जमीन पर बेसुध पड़ा देखा. बेटे की पटवन के लिए ले जाए गए चालू एलटी तार की चपेट में आकर मौत हो गई. 43 वर्षीय मां सगिया उरांव अपने बेटे को उठाना चाहा जिससे वो भी करेंट की चपेट में आ गई और मौके पर ही मौत हो गयी.

रांची: देर रात चाचा-भतीजा की गोली मारकर हत्या, फुटबॉल मैच देख लौट रहे थे वापस

इस घटना के बाद गांव वालों ने आनन-फानन में तार को पोल से डिस्कनेक्ट किया और दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. ग्रामीणों के मुताबिक तार की स्थिति ऐसी है कि कभी भी कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है जिससे करंट लगने से मौत हो सकती है. वह इधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है.

अन्य खबरें