रांची: बड़ा तालाब के सुंदरीकरण कार्य के लिए नगर निगम ने जारी किया टेंडर

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 10:42 AM IST
  • विवेकानंद सरोवर (बड़ा तालाब) के अधूरे पड़े सुंदरीकरण कार्य के लिए रांची नगर निगम ने टेंडर जारी किया है. तालाब के सुंदरीकरण के साथ ही यहां बोटिंग की सुविधा भी शुरू की जाएगी.
फाइल फोटो.

रांची: राजधानी रांची में विवेकानंद सरोवर (बड़ा तालाब) के अधूरे पड़े सुंदरीकरण का कार्य जल्द ही शुरू होगा. तालाब के सुंदरीकरण के लिए बची हुई करीब 4 करोड़ 32 लाख 81 हजार रुपए की राशि से कार्य को पूरा किया जाएगा. इसके लिए रांची नगर निगम ने एक टेंडर भी जारी कर दिया है.

आपको बता दें कि बड़ा तालाब के सुंदरीकरण के साथ ही यहां बोटिंग की सुविधा भी शुरू की जाएगी. साथ ही तालाब के बीचों-बीचे टापू पर एक कैफेटेरिया का भी निर्माण किया जाएगा. इसके लिए निगर निगम जल्द ही टेंडर निकालेगा. वहीं, बड़ा तालाब के चारों तरफ लाइंटिग और घूमने आने वाले यात्रियों के बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था की जाएगी.

रांची: शादी का झांसा देकर सिपाही ने 2 साल तक विवाहिता का किया यौन शोषण

गौरतलब है कि विवेकानंद सरोवर के सुंदरीकरण के लिए पहले चरण में 17 करोड़ रुपए खर्च किए जाने थे. इसके बावजूद बड़ा तालाब के सुंदरीकरण का काम आज तक अधूरा पड़ा है. जानकारी के मुताबिक अब तक सिर्फ तालाब के चारों ओर पाथ-वे बनाने के नाम पर 10 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए. लेकिन तालाब की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है.

रांची सर्राफा बाजार में सोने में उछाल चांदी पड़ी नरम, आज का मंडी भाव

 

अन्य खबरें