रांची नगर निगम कार्यालय में टेंडर को लेकर भिड़े दो ठेकेदार, जमकर चले लाठी-डंडे

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Dec 2020, 8:01 PM IST
  • रांची नगर निगम में मंगलवार को टेंडर भरा जाना था. जिसको पाने के लिए वहां पहुंचे ठेकेदार आपस में ही भीड़ गए. वहां पर बवाल होने के बाद नगर निगम ने दिन के सभी टेंडरों को रद्द कर दिया. वहीं टेंडर भरने के स्थान को बदलते हुए सिटी कंट्रोल रूम कर दिया गया..
टेंडर पाने को लेकर दो ठेकेदार आपस में भिड़े, जमकर चली लाठी-डंडे

रांची. रांची नगर निगम के कार्यालय में मंगलवार को टेंडर भरने पहुंचे दो ठेकेदार आपस में ही भीड़ गए. दरअसल आज नगर निगम में कचरी रोड के पास स्थित बैंक्वेट हॉल, फ़ूड कोर्ट व बेसमेंट में स्थित पार्किंग और रांची पहाड़ी मंदिर के एक दुकान का टेंडर भरा जाना था. उस टेंडर पर एक ही ग्रुप के ठेकेदार कब्जा करना चाह रहे थे, लेकिन वहां अन्य ठेकेदारो के पहुंचने के बाद पहले से जमे ठेकेदार उनसे उलझ गए. जिसके बाद देखते ही देखते दोनों तरफ से धक्का-मुक्की और कुछ देर बाद लाठिया भी चलने लगी. इस दौरान पूरे नगर निगम में अफरा तफरी का माहौल हो गया. जिसके चलते नगर निगम ने दिन के सभी टेंडरों को रद्द कर दिया. 

झारखंड सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, कोरोना टेस्ट के दाम कम हुए, जानें नए रेट

टेंडर पर दबदबा बनाने को हुआ विवाद

नगर निगम में सुबह 10 बजे ही टेंडर डाले जा रहे थे. करीब 12:35 मिनट पर टेंडर डालने के लिए तीन युवक नगर निगम पहुंचे. वहां पर पहले से मौजूद ठेकेदारों ने तीनो युवको को टेंडर डालने से रोका, लेकिन युवक ही माने और उन्होंने कहा कि वह उनके बॉस से बात कर ले. जिसके बाद पहले से मौजूद ठेकेदारों ने तीनो युवको के साथ मार-पीट करने लगे. तीनो युवको ने मौका देखकर वहां से भाग गए. नगर निगम में बवाल होने के बाद नगर निगम ने दिन के सभी टेंडर को रद्द कर दिया. वहीं बवाल कि सुचना पाकर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले कि जाँच शुरू कर दी.

रांची पुलिस की गिरफ्त में आए छह साइबर अपराधी, 50 लाख से अधिक की कर चुके हैं ठगी

समय पर नहीं पहुंचे मजिस्ट्रेट

टेंडर के लिए एसडीएम ने मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया था. मजिस्ट्रेट राजेश सोरेन को नगर निगम सुबह 10:30 बजे पर पहुंचना था, लेकिन वह 12:30 बजे पहुंचे. तब तक वहां पर टेंडर के लिए विवाद शुरू हो गया था.

दिव्यांगों की निशुल्क शिक्षा को राज्य भर में खुलेंगे 8 आवासीय स्कूल

अब टेंडर सिटी कंट्रोल रूम में भरा जाएगा

नगर निगम कि तरफ से दो दिन तक अलग-अलग जगहों का टेंडर भरा जाना था. जिसमे बुधवार को गुदड़ी बजट तो गुरटवार को मेन रोड में छह पार्किंग स्थल का टेंडर भरा जाना था, लेकिन मंगलवार को नगर निगम में हुए बवाल के बाद टेंडर भरने कि जगह सिटी कंट्रोल रूम कर दिया गया. अब ये सभी टेंडर वहीं पर भरे जाएगे.

अन्य खबरें