रांची: बनहोरा में बने 175 फ्लैटों का आवंटन करेगा नगर निगम, लॉटरी आज

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 07:29 AM IST
  • रांची नगर निमग प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 175 गरीब को आज फ्लैटो का लॉटरी के माध्यम से आवटन करेगा. यह फ्लैट उन परिवारो को दिए जाएगे जिनके पास अभी तक पक्का मकान नही है. लॉटरी के लिए नगर निगम ने लोगो से आवेदन मांगे थे.
रांची नगर निगम बनहोरा में बन रहे फ्लैटों का आवटन करेगा

रांची: नगर निगम आज प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बन रहे 175 फलैटों के लिए लॉटरी के माध्यम से आवटन कर रहा है. आवटन का कार्यक्रम रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत मंडप में दोपहर एक बजे किया जा रहा है. नगर निगम ने इन फलैटों के आवटन के लिए आवेदन मांगे थे. यह आवास उन्ही लोगों को दिए जा रहे है जो नगर निगम क्षेत्र में 17 जून 2015 के पहले से रह रहे हैं लेकिन उनके पास आज भी कोई पक्का मकान नही है.

रांची नगर निगम ने बनहोरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 175 फलैट को बनाने का प्रस्ताव दिया था. जिसके लिए स्लम में झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों से आवेदन मांगे गये थे. बता दें कि यह फलैट चार मजिला होगे. जिसमें पानी, बिजली, ड्रोनेट सिस्टम आदि सुविधाएं मौजूद रहेंगी. फलैट को बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है. जिससें बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा. इस आवटन के पीछे सरकार की मंनसा है कि हर गरीब परिवार को पक्का मकान दे सकें.

टाटा, HCL समेत कई बड़ी कंपनियां झारखंड के 10 हजार बच्चों को करेंगी ट्रेंड

कार्यक्रम में केनरा बैक, आईसीआईसीआई, सेंट्रल बैक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैक के शाखा प्रबंधक मौजूद रहेंगे. जिन परिवारों का लॉटरी के माध्यम से फ्लैटों आवटन होगा. उन परिवारों को साढ़े चार लाख से साढ़े पांच लाख रुपये तक का भुगतान करना होगा. जिसके लिए बैक परिवार को बैक से लोन लेने के सुविधा भी मिलेंगी.

झारखंड कृषि मंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात, देवघर मंदिर आने का न्योता

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बोलीं- जंगलों का सफाया कर रहे माफिया

अन्य खबरें