खुशखबरी! रांची नगर निगम गरीबों को देगा नया घर, बनाएगा 872 नए फ्लैट, जानें योजना

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 7:28 AM IST
  • रांची नगर निगम चिरौंदी में गरीबों के लिए 872 नए फ्लैट बनाएगा. चिरौंदी में पुराने हो चुके जर्जर फ्लैट तोड़े जाएंगे. एक फ्लैट में 1 बैडरूम, 1 किचन, हॉल और बालकनी होगी.
आवास योजना ( सांकेतिंक फोटो )

रांची. रांची नगर निगम ने चिरौंदी में गरीबों के लिए 872 नए फ्लैट बनाने का फैसला किया है. मिली जानकारी के अनुसार रांची नगर निगम द्वारा गरीब लाभुकों को दिए गए फ्लैट जर्जर हो चुके हैं. ऐसे में रांची नगर निगम ने फैसला लिया है कि पुराने हो चुके जर्जर फ्लैट तोड़े जाएंगे और इन फ्लैट में रहने वाले लोगों को चिरौंदी में ही 872 नए फ्लैट बनाकर शिफ्ट किया जाएगा.

इस प्रोजेक्ट की कवायद शुरू हो गई है. सोमवार को नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर उपनगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन चिरौंदी पहुंचे और उन्होंने स्थल का जायजा लिया. इसके अलावा उन्होंने यहां के आवासों में रहने वालों के साथ बैठक कर प्रोजेक्ट के बारे में बातचीत भी की. बैठक में पूर्व पार्षद बटर सिंह देवल भी मौजूद रहे.

रांची: राज्य की पारंपरिक विरासतों की कहानी बयां कर रही झारखंड कला भवन की दीवारें

पूर्व पार्षद बटर सिंह देवल ने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर रांची नगर निगम की 872 नए फ्लैट बनाने वाली योजना के बारे में बताया. इस पर स्थानीय लोग राजी हो गए हैं. जहां फ्लैट बनाये जाएंगे, उस जगह को इंजीनियरों ने चिनिहत कर लिया है. नए फ्लैट उन्हीं लोगों को मिलेगा, जो अभी यहां के आवासों में रह रहे हैं. नगर निगम ने इस संबंध में पूरी सूची तैयार कर ली है. बताया जा रहा है कि जल्द ही नगर आयुक्त इस योजना का अंतिम खाका तैयार करने के लिए अधिकारियों संग बैठक करेंगे.

रांची: अफसर ने हड़पा बच्चों का निवाला, जांच रिपोर्ट में सामने आया बड़ा घोटाला

नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार 320 वर्ग फीट में आवास बनाए जाएंगे. एक ब्लॉक में 20 फीट आवास बनेंगे. एक फ्लैट में 1 बैडरूम, 1 किचन, हॉल और बालकनी होगी. जब नए फ्लैट में लोग शिफ्ट हो जाएंगे, तब पुराने जर्जर फ्लैट तोड़े जाएंगे.

अन्य खबरें