राजधानी में वेंडिंग जोन बनाने को नगर निगम शुरू करेगा सर्वे

Smart News Team, Last updated: 14/02/2021 03:28 PM IST
  • फुटपाथ दुकानदारों को स्थाई ठिकाना देने के उद्देश्य से नगर निगम रांची वेंडिंग जोन बनाने की तैयारी कर रहा है. नगर निगम सर्वे कर यह पता लगाएगा कि शहर में किस किस स्थान पर वेंडिंग जोन बनाए जा सकते हैं.
नगर निगम रांची (फाइल तस्वीर)

रांची : फुटपाथ दुकानदारों को स्थाई ठिकाना देने के उद्देश्य से नगर निगम रांची वेंडिंग जोन बनाने की तैयारी कर रहा है. लेकर नगर निगम प्रशासन ने जल्द ही सर्वे कार्य शुरू कराने का निर्णय लिया है.

राजधानी रांची में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत महानगर के सभी वार्डों में वेंडिंग जोन बनाया जाना प्रस्तावित है. तकरीबन 2 साल पहले लाया गया यह प्रस्ताव पेंडिंग में लटका हुआ है. अब इस प्रस्ताव को मूर्त रूप मैं लाने के लिए नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है. इस क्रम में नगर निगम की ओर से जल्द ही सर्वे कार्य कराया जाएगा. 

रांची : एनएसयूआई के छात्रों ने शुरू की नौकरी दो या डिग्री वापस लो की मुहिम

सूत्रों की माने तो नगर निगम की ओर से प्रथम चरण में सर्वे कार्य कराने के लिए राजधानी के सेवा सदन के सामने, बकरी बाजार, डोरंडा कॉलेज के आसपास, नेपाल हाउस के सामने, नागा बाबा खटाल, एजी मोड़, अरगोड़ा मैदान के आसपास, विधानसभा के समीप, बिरसा चौक, बूटी मोड़, डिस्टलरी पुल और एचईसी चेक पोस्ट के आसपास के तकरीबन 12 स्थानों पर वेंडिंग जोन बनाने पर विचार कर रहा है.

 

अन्य खबरें