नहीं रहे रांची के नागपुरी झोलीवुड स्टार गुरमीत उर्फ बंटी सिंह, ब्रेन हेमरेज से मौत

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 12:21 PM IST
  • रांची के खोरठा नागपुरी मानभूम एल्बम और झोलीवुड स्टार गुरमीत सिंग उर्फ बंटी सिंह का मंगलवार को ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया. बंटी रांची के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती थे. आज हरमू के मुक्ति धाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.
नागपुरी झोलिवुड स्टार गुरमीत उर्फ बंटी सिंह (फाइल फोटो)

रांची. झारखंड की राजधानी राजधानी के नागपुरी झोलीवुड कलाकार गुरमीत सिंह उर्फ बंटी सिंह का निधन हो गया. शनिवार 29 जनवरी की शाम उन्हें गुरुनानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार रात उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ब्रेन हेमरेज के कारण उनका निधन हुआ. बंटी की उम्र 34-35 साल थी. आज 2 फरवरी को रांची के हरमू स्थित मुक्ति धाम में बंटी का अंतिम संस्कार दोपहर 2:30 बजे किया जाएगा.

बंटी ने झारखंड के नागपुरी और खोरठा भाषा को देश अलग पहचान दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने स्थानीय भाषाओं की कई फिल्मों और एलबम में काम किया. बंटी को नागपुरी फिल्मों और एलबम का सुपरस्टार कहा जाता था.

सरकारी स्कूल के रसोइयां अब एप्रॉन और टोपी पहनकर बनाएंगे खाना, 500 रुपया देगी केंद्र सरकार

बंटी सिंह रिएलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' सहित कई डांस रियलिटी शो में भी हिस्सा ले चुके हैं. बंटी के सैकड़ो नागपुरी म्यूजिक एलबम रिलीज हुए, जिसमें वह बतौर एक्टर के रूप में भी काम कर चुके है.

रांची के बोडिया कांके में बंटी का अपना स्टूडियो भी है. जहां वे कई नागपुरी खोरठा गीतों की कंपोजिंग और रिकॉर्डिंग करते थे. बंटी के बेहतरीन डांसर होने के साथ साथ सफल कोरयोग्राफर, कंपोजर, डायरेक्टर भी थे.कम उम्र में रांची के जाने माने नागपुरी युवा कलाकार बंटी की मौत की से रांचीवासी दुखी हैं.

बंटी के एलबम में मांदर बाजेला, नई नवेली, रेशमी रुमाल, जमाना, रे पूनम रे, बेदर्दी गुईया, मोर दिला काले तोड़ देले, तोर दीवाना, दिलो जान से, महुआ पत्तई, बेदर्दी गुईया ,प्यार के मोती आदि सबसे मशहूर रहे.

रायपुर से रांची जा रही बस अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलटी, 10 लोग घायल, एक की हालत गंभीर

 

अन्य खबरें