रांची नगर निगम: दो अस्पतालों पर लगा 25-25 हजार रुपए जुर्माना, दोनों के सामने खड़े होते थे वाहन

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 10:29 AM IST
  • रांची निगार निगम ने सेंटेविटा और ऑर्किड अस्पताल के ऊपर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. ये जुर्माना रांची नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर लगाया है. दोनों अस्पताल के सामने नो पार्किंग होने के बावजूद भी वाहन खड़े हो रहे थे.
रांची नगर निगम: दो अस्पतालों पर लगा 25-25 हजार रुपए जुर्मना, दोनों के सामने खड़े होते थे वाहन

रांची. रांची नगर निगम ने सेंटविटा और ऑर्किड अपसटल के ऊपर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. नगर ने इन दौड़ने अस्पतालों पर इतना बड़ा जुर्माना इसलिए लगाय है कि क्योकि इस अस्पतालों के सामने नो पार्किन जाने है और वहां पर हमेसा वाहन खड़े रहते है. जिसे देखते हुए ही नगर निगम ने इन दोनों अस्पतालों पर जुर्माना लगाया है. यही नहीं इस जुर्माने को जल्द भरने के लिए भी नोटिस भेजा है.

अस्पताल के अधिकारी इस नोटिस को लेकर निगम के अड़हुईकारियों से भी मिले है. वहीं इस मुलाकात में उन्होंने ने बताया है कि अस्पताल के सामने खड़े होने वाले वाहन उनके नहीं है. फिर भी अस्पताल पर जुर्माना क्यों लगाया गया है. उनकी इसमें क्या गली है, लेकिन नगर निगम दोनों अस्पतालों से लिखित में इस बारे में जवाब मांगा है.

बजट 2021: झारखंड में बनेगा ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर, कोलकाता-अमृतसर से जुड़ेगा

साथ ही नगर निगम, के अधिकारीयों ने बताया कि दोनों अस्पतालों पर जुर्माना रांची नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर लगाया है. साथ ही यह भी बताया कि नगर आयुक्त ने सभी को चेतावनी दी है कि कोई भी संस्थान या प्रतिष्ठान अपने सामने रोड पर नो पार्किंग जोन होने पर वाहनों को न तो खड़ा करे न ही खड़ा होने दे, नहीं तो जुर्माना लगाया जाएगा.

बजट 2021 पर बोले झारखंड CM हेमंत सोरेन- आत्मनिर्भर भारत नहीं आत्म बेचो भारत है

वहीं दूसरी तरफ सोमवार को नगर आयुक्त के निर्देश पर रांची के टोअवे जोन में खड़े वाहनों पर कार्रवाई की गई. जिसके तहत फिरायालाल चौक से लालपुर चौक तक वाहनों के खिलाफ अभियान के तहत 12 वाहनों को जब्त किया. जिसमे 8 बाइक तो 4 चारपहिया वाहन शामिल है. जानकारी के अनुसार इन दिनों नगर निगम टोअवे जोन में लगातार वाहनों के खिलाफ अभियान चला रही है.

अन्य खबरें