सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में लोगों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 4 गिरफ्तार

Komal Sultaniya, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 2:57 PM IST
  • झारखंड में गिरिडीह के बाद रांची से भी सरस्वती पूजा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हंगामा हो गया. कांके के वेटनरी कॉलेज के समीप रिंग रोड पर सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में शामिल कुछ लोगों ने रविवार रात सड़क जाम कर जमकर बवाल किया. बता दें कि जाम हटाने पहुंची पुलिस पर हमला बोल दिया. पुलिसकर्मियों को खदेड़कर लाठी-डंडे से खदेड़ दिया.
सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में लोगों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 4 गिरफ्तार( फाइल फोटो)

 रांची. झारखंड में गिरिडीह के बाद रांची से भी सरस्वती पूजा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हंगामा हो गया. कांके के वेटनरी कॉलेज के समीप रिंग रोड पर सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में शामिल कुछ लोगों ने रविवार रात सड़क जाम कर जमकर बवाल किया. बता दें कि जाम हटाने पहुंची पुलिस पर हमला बोल दिया. पुलिसकर्मियों को खदेड़कर लाठी-डंडे से खदेड़ दिया.

जानकरी के मुताबिक, इस दौरान पिस्टल छीनने का भी प्रयास किया. इसके बाद वर्दी फाड़कर पैसे भी लूट लिए. हमले में कांके थाने के एसआई अभिजीत रंजन समेत कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं. सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिसकर्मी पहुंचे और लाठियां चटकाई तब लोग शांत हुए. इस दौरान इस इलाके में घंटों अफरातफरी मची रही. इस मामले में अभिजीत के बयान पर सात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई है.

रांची: इकलौते मां सरस्वती मंदिर में एक साथ 3 शक्ति की देवीयों के लगते हैं नारे, जानें महत्व

पुलिस ने चार आरोपी आनंद तिर्की, अजीत कुमार महतो, रोहित राम और दीपक मुंडा उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर लिया है. दीपक झारखंड पुलिस का जवान है. वहीं इस घटना में शामिल तीन आरोपी शिवम मुंडा, मनजीत महतो और सुमित महतो फरार हैं. पुलिस इन्हें दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है.

Saraswati Puja 2022: बसंत पंचमी पर मां सरस्वती को करना है प्रसन्न, पूजा में चढ़ाएं ये 5 चीज

क्या है पूरा मामला

कांके थाना प्रभारी बृज कुमार दल-बल के साथ रविवार रात सुकुरहुट्टू में मूर्ति विसर्जन के बाद लौट रहे थे. रास्ते में उन्होंने देखा कि वेटनरी कॉलेज जाने वाले रास्ते में जुमार पुल के समीप मूर्ति विसर्जन करने जा कुछ लोगों ने सड़क पर गाड़ी लगाकर जाम कर दिया है और आपस में झगड़ रहे हैं. एसआई अभिजीत रंजन जाम हटाने गए. इसी क्रम में जुलूस में शामिल 10 से 15 की संख्या में बदमाशों ने पुलिसकर्मियों की गाड़ी को घेर लिया. गाली गलौज करते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट शुरू कर दी. विसर्जन के दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस की पिस्टल छीनने का प्रयास किया और जैकेट फाड़कर पैसे भी निकाल लिए.

अन्य खबरें