रांची पुलिस ने बाइक गिरोह का किया भंडाफोड़, सरगना समेत 5 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th May 2021, 2:48 PM IST
  • रांची पुलिस ने बाइक गैंग के सरगना के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनसे पुलिस ने मौके पर से 12 बाइक भी बरामद किया है.
रांची पुलिस ने बाइक गिरोह का किया भंडाफोड़, सरगना समेत 5 गिरफ्तार

रांची. रांची में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह को सरगना समेत पकड़ा. लॉकडाउन में पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है. पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार किए हैं. साथ ही इनके पास से एक दर्जन बाइक भी बरामद हुई हैं. पुलिस ने शनिवार को छापेमारी करके इस गिरोह को पकड़ा. रांची पुलिस सरगना को भी पकड़ने में कामयाब रही. आगे की जांच के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है.

बता दें कि ये गिरोह ग्रामीण इलाकों यानि गांव से बाइक चोरी करते थे. इसके बाद गिरोह के सदस्य चोरी की बाइक का इंजन और चेचिस नंबर बदलकर उसे बाजार में बेचते थे. गांव में कई दिनों से बाइक चोरी के कई केस मिलने के बाद पुलिस ने इन्हें पकड़ने की प्लानिंग के तहत टीम का गठन किया था. खलारी डीएसपी के नेतृत्व में गठित इस टीम ने चोरों को पकड़ने के लिए शनिवार को ऑपरेशन चलाया और छापेमारी की.

ट्रामा सेंटर में भर्ती RIMS सिक्योरिटी गार्ड की मौत, कोविड रिपोर्ट थी निगेटिव

इस मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि टीम को जानकारी मिली थी कि ठाकुरगांव के जाड़ी गांव का अबु तालिब चोरी की बाइक अपने घर में रखा है. टीम ने पहले छापेमारी में अबु को गिरफ्तार किया और उसके घर से एक दर्जन बाइक बरामद की. उससे पूछताछ की गई और जानकारी के अनुसार छापेमारी करके अन्य चार चोरों को पकड़ा. टीम ने ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के अबु तालिब, तौहिद अंसारी उर्फ कुडू उर्फ रंगा व अमिन अंसारी के अलावा रातू थाना क्षेत्र के एजाज अंसारी उर्फ छोटका और नौशाद अंसारी को गिरफ्तार किया.

यास तूफान का कहर, रांची के तमाड़ में उद्घाटन से पहले गिरा कांची नदी पर बना पुल

एसएसपी ने ये भी बताया कि ये गिरोह चोरी करने से पहले ही ग्राहक की तलाश कर लेते थे. एक बार ग्राहक से डील होने पर चोरी की वारदात को अंजाम देते और पांच से 10 हजार रुपये तक में बाइक बेचते. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने नक्सलियों को भी चोरी की बाइक दी थी. इन सभी चोरी की बाइक के फर्जी कागज भी बनाकर दिए जाते थे. उस पेपर में बदला हुआ इंजन व चेचिस नंबर डालते थे.

अन्य खबरें