कोरोना काल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की धड़ल्ले से हो रही कालाबाजारी, 2 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 05/05/2021 11:11 AM IST
रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के द्वारा गठित की गई विशेष पुलिस ने रांची के एक होटल से दो लोगों को 6 रेमडेसिविर इंजेक्शन को 4 लाख 50 हजार में संक्रमित मरीज के परिवार को बेचते हुए गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह इंजेक्शन बांग्लादेश से मंगाया गया है.
रांची पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाबाजारी कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

रांची : गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाबाजारी बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को रांची के जगन्नाथपुर इलाके के एक होटल से दो लोगों को 6 रेमडेसिविर दवा इंजेक्शन को अवैध तरीके से बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. झारखंड की रांची पुलिस के बड़े अधिकारी एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को खबर देने वाले से गुप्त सूचना मिली थी कि पड़ोसी देश बांग्लादेश से रांची में रेमडेसिविर इंजेक्शन को संक्रमित मरीज के परिवार को महंगे दामों पर बेचने की कोशिश की जा रही है. 

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इस जानकारी के आधार पर एक पुलिस टीम गठित किया. रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी एक होटल में किया जाना था. रांची की विशेष पुलिस उस होटल में सादे कपड़े में पहुंची. जहां 2 लोगों को 900 रूपए  में बिकने वाले एक इंजेक्शन को ये लोग 6 रेमडेसिविर इंजेक्शन को 40 लाख 50 हजार में बेच रहे थे. विशेष पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों को जगन्नाथपुर थाने में ले आया गया. पकड़े गए दोनों युवकों ने कबूला कि यह रेमडेसिविर इंजेक्शन बांग्लादेश से मंगवाया था.

रिम्स के कोविड वार्ड में नहीं जाते सीनियर डॉक्टर, जूनियर कर रहे मरीजों का इलाज

दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई अन्य रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाबाजारी करने वाले लोगों का नाम भी पता चला है. जिनकी जल्द ही गिरफ्तारी होने की उम्मीद है. राजधानी रांची में पिछले कई दिनों से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है. इस महामारी दौर में लोगों की सहायता की जानी चाहिए पर कुछ लोग संक्रमित मरीज के इलाज के मजबूरी का फायदा उठाकर उनके परिवारजनों को रेमडेसिविर दवा इंजेक्शन महंगे दामों पर बेच रहे हैं.

रांची के उपायुक्त का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने कई लोगों से मांगे इतने रुपये

झारखंड पुलिस PPE किट पहनकर आरोपियों को करेगी अरेस्ट, महामारी को देखकर लिया फैसला

झारखंड सदर अस्पताल में लापरवाही! मरे हुए व्यक्ति को दी covid वार्ड की ड्यूटी

अन्य खबरें