नाबालिग लड़के ने किया था किशोरी से रेप, पोक्सो कोर्ट ने फाइल को जेजे बोर्ड भेजने के दिए निर्देश

Swati Gautam, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 3:45 PM IST
  • रांची के कांके थाना क्षेत्र से लड़की के साथ रेप की घटना सामने आई थी जिसमें कांके थाना कांड संख्या 182/21 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. रेप की घटना को अंजाम देने वालों में से एक आरोपी नाबालिग निकला है. पोक्सो की विशेष अदालत ने आरोपी किशोर की फाइल को आगे की सुनवाई के लिए जेजे बोर्ड भेजने का निर्देश दिया है.
नाबालिग लड़के ने किया था किशोरी से रेप, पोक्सो कोर्ट ने फाइल को जेजे बोर्ड भेजने के दिए निर्देश. file photo

रांची. आए दिन देशभर में लड़कियों और महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं सामने आती रहती हैं और यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसी ही एक खबर बीते दिनों कांके थाना क्षेत्र से आई थी जहां एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई. घटना के बाद कांके थाना कांड संख्या 182/21 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. जिसके बाद से पुलिस लगातर जांच में जुटी थी. जांच के दौरान सामने आया है कि रेप की घटना को अंजाम देने वालों में से एक आरोपी भी नाबालिग निकला है. पोक्सो की विशेष अदालत ने आरोपी किशोर की फाइल को आगे की सुनवाई के लिए जेजे बोर्ड भेजने का निर्देश दिया है.

बता दें कि कांके थाना क्षेत्र में हुए नाबालिग के साथ रेप मामले में पुलिस लगातार दाबिस दे रही थी. मामले के जांच अधिकारी ने जांच पूरी करते हुए 10 अक्तूबर को अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी. दाखिल की गई चार्जशीट के बाद ही पोक्सो की विशेष अदालत ने आरोपी किशोर की फाइल आगे की सुनवाई के लिए जेजे बोर्ड भेजने के निर्देश दिए हैं. वहीं, नाबालिग से रेप मामले में शामिल अन्य सहयोगी आरोपियों के खिलाफ अनुसंधान जारी है.

हुस्न के जाल में फंसाकर ड्रग्स का अवैध धंधा, रांची पुलिस के हत्थे चढ़ी दिल्ली की मॉडल

गौरतलब है कि देश में हो रहे दुष्कर्म के मामलों में नाबालिग के शामिल होने की भी संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, महिलाओं व लड़कियों की उम्र का अंदाजा लगाना तो मुश्किल ही है. आज 60 दिन की बच्ची से लेकर 60 साल की उम्र तक की महिलाएं भी दरिदों से सुरक्षित नहीं है. और कांके थाना क्षेत्र में हुए नाबालिग से रेप मामले में शामिल युवक की उम्र भी 18 साल से कम बताई जा रही है. फिलहाल मामले के अन्य सहयोगी आरोपियों के खिलाफ अनुसंधान जारी है.

अन्य खबरें