रांची पुलिस का कारनामा, रंगदारी मांगने वाले पर कार्रवाई नहीं, शिकायतकर्ता को उठा लाई थाने

Anurag Gupta1, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 5:59 PM IST
  • रांची पुलिस ने अपने नियम बना रखे हैं. रंगदारी मांगने वाले पर नहीं की कार्रवाई शिकायत करने वाले को उठा लाई थाने. जगन्नाथपुर पुलिस का ये पहला मामला नहीं है ऐसे मामले अकसर सामने आते रहते हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. रांची की जगन्नाथपुर थाना पुलिस का अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है. जगन्नाथपुर थाने के सिपाही से लेकर अधिकारी तक अपने हिसाब से नियम कानून तैयार कर रहे हैं. असल में जगन्नाथपुर थाने के अंतर्गत एक व्यापारी ने पुलिस में रंगदारी मांगने की शिकायत दर्ज कराई. रंगदारी की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. लेकिन जब सभी दुकानदारों ने आरोपी को पीटकर खदेड़ दिया तब पुलिस व्यापारी को मारपीट के आरोप में थाने उठा लाई.

असल में जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में एफएफपी कॉलोनी निवासी सत्येंद्र कुमार की हटिया के चांदनी चौक के पास जनरल स्टोर की दुकान है. बीते 10 अगस्त को सत्येंद्र ने पुलिस में धर्मनाथ यादव सहित उसके पुत्र व 5-6 अन्य के खिलाफ रंगदारी मांगने की शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत में लिखवाया कि धर्मनाथ ने 5-7 लोगों के साथ आकर गाली गलौज की और 10 लाख की रंगदारी मांगी न देने पर जान से मारने की और दुकान पर ताला लगाने की धमकी दी. इस पर घबरा कर सत्येंद्र ने जगन्नाथपुर थाना प्रभारी से लेकर डीजीपी तक को आवेदन देकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई.

झारखंड में शिक्षकों के लिए निकलेगी बंपर वैकेंसी, सोरेन सरकार ने 72 हजार पदों के सृजन को दी सहमति

जगन्नाथपुर पुलिस ने शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया. तो सत्येंद्र ने एसडीओ कोर्ट में शरण ली जिसमें मामले अभी लंबित है. सत्येंद्र जैन ने बताया कि शनिवार की सुबह जब वो दुकान खोल रहे थे, तब धर्मनाथ अपने साथियों के साथ आ धमका और दुकान में ताला लगाने की कोशिश करने लगा. जिसका सत्येंद्र ने विरोध किया तो वो गाली देने के साथ मारपीट करने लगा. शोर शराबा सुनकर दुकान पर भीड़ जमा हो गई. भीड़ देखकर आरोपी भागने लगे तभी एक आरोपी की गिरने से चोट लग गई. इसके बाद आरोपी थाने गया और सत्येंद्र के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवा दिया. धर्मनाथ की शिकायत पर पुलिस सत्येंद्र को थाने उठा लाई.

जगन्नाथपुर पुलिस जो अभी सत्येंद्र की शिकायत पर चुप्पी साधी थी वो धर्मनाथ की शिकायत पर हरकत में आ गई. सत्येंद्र सहित उसके परिवार के दो सदस्यों को थाने ले आई. जगन्नाथपुर पुलिस का ऐसा पहला मामला नहीं है इसके पहले भी अपने कारनामों के लिए सुर्खियों में रही है. अभी हाल ही में एक युवक को बिना सबूत के चोरी के शक में इतना मारी थी कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

अन्य खबरें