रांची के LED गोदाम में लगी भीषण आग, 76 लाख का सामान जलकर राख

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 31st Oct 2021, 6:20 PM IST
  • रांची के पुन्दाग इलाके में शनिवार रात एक LED गोदाम पूरी तरह आग के हवाले हो गया. इस अगलगी में 76 लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख हो गया. गोदाम के मालिक ने बताया दिवाली को देखते हुए उन्होंने LED बल्ब समेत कई लाख के इलेक्ट्रॉनिक स्टॉक मंगवाएं थे जो भीषण आग में राख हो गई.
पुन्दाग इलाके के एक एलईडी गोदाम में लगी भीषण आग को बुझाती फायर ब्रिगेड टीम

रांची. झारखण्ड की राजधानी रांची के पुन्दाग थाना क्षेत्र में शनिवार रात एक LED गोदाम पूरी तरह आग के हवाले हो गया. जिसमें 76 लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख हो गया. भीषण आग देख स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई. उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने 5 घंटे बाद आग पर काबू पाया. इस अगलगी की घटना से गोदाम संचालक का भारी नुकसान हो गया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि गोदाम में आग लगने की वजह शार्ट शर्किट है. घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही से हुई है. इलाके में पोल की संख्या बहुत कम है. बिजली की समस्या झेल रहे लोगों ने इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग से की थी मगर इस समस्या पर विभाग की तरफ से कोई पहल नहीं की गई. लोगों का कहना ये भी है कि अगर विभाग ने पहल की होती तो बिजली घर तक पहुंचाने के लिए लंबी दूरी तक तार फैलाने की जरुरत नहीं पड़ती. पोल न होने से लोग खम्भों के जरिए तार खींचकर अपने अपने घरो तक बिजली ले गए हैं. इन्हीं तारों व खम्भों में एक ट्रक के उलझने से शार्ट शर्किट हुई और गोदाम में भीषण आग लग गई जिसकी वजह से इसमें रखा सारा इलेक्ट्रॉनिक सामान पलभर में जलकर राख हो गया.

कोरोना के कारण ईसाई नहीं मनाएंगे क्रबिस्तान में मिस्सा पूजा, चर्च ने गाइडलाइंस की जारी

बिजली विभाग पर आरोप लगे हैं लापरवाही की वजह से आज एक कारोबारी को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है.

इस घटना के बाद गोदाम के मालिक सुधीर सिन्हा ने बताया कि दीपावली के मौके पर उन्होंने बड़े पैमाने पर तरह तरह के LED स्टॉक व अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान मंगवाया था मगर इस अगलगी की वजह से उनका भारी नुकसान हो गया. उन्होंने कहा कि इस घटना में करीब 76 से 77 लाख का सामान जलकर राख हो गया.

अन्य खबरें