स्मार्ट सिटी प्रतियोगिता के पहले चरण को पाकर दूसरे स्टेज में पहुंची राजधानी

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 11:10 PM IST
  • इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड कॉन्टेस्ट के कई चरणों को रांची ने सफलतापूर्वक पार कर लिया है. दूसरे चरण में 66 शहरों ने प्रवेश किया है. अधिकारियों के मुताबिक दूसरे चरण का रिजल्ट भी जल्द ही घोषित किया जाएगा 
फाइल फोटो

रांची. देश में अब तक घोषित किए गए 100 स्मार्ट शहरों में इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता के पहले चरण में सूचीबद्ध किए गए कुल 66 शहरों की सूची में राजधानी रांची भी अपना नाम शामिल कराने में कामयाब हो गया है. प्रथम चरण के बाद शहरी कार्य मंत्रालय स्मार्ट सिटी शाखा ने राजधानी के स्मार्ट सिटी के सीईओ को दूसरे चरण के लिए एंट्रीज भेजने संबंधी पत्र लिखा है.

बता दें कि पूरे देश में दो स्मार्ट सिटी ग्रीन फील्ड को मिलाकर 100 शहरों को केंद्र सरकार की ओर से स्मार्ट सिटी घोषित किया गया है. केंद्र सरकार का आवासी और शहरी कार्य मंत्रालय ने इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड कंटेस्ट आयोजित कर रखा है. कई चरणों में होने वाले इस प्रतियोगिता के पहले चरण को रांची स्मार्ट सिटी ने सफलतापूर्वक पार कर लिया है.

झारखंड से बच्चों को लाकर UP में कराते मोबाइल चोरी फिर विदेशों में होती सप्लाई

रांची इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड्स कॉन्टेस्ट के दूसरे चरण में प्रवेश कर गया है. दूसरे चरण में प्रवेश करने वाले देशभर के 66 स्मार्ट सिटी है. इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड्स कंटेस्ट पहला चरण पास करने पर केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय स्मार्ट सिटी शाखा के निदेशक लालचंदामा ने रांची स्मार्ट सिटी के सीईओ को पत्र भेजकर दूसरे चरण के लिए एंटी सबमिट करने को कहा है. सूत्रों की माने तो रांची स्मार्ट सिटी के सीईओ कार्यालय ने दूसरे चरण के लिए आवश्यक अपनी एंट्री भेज दी है. अधिकारियों का कहना है कि दूसरे चरण का रिजल्ट भी जल्दी घोषित किया जाएगा.

अन्य खबरें