रांची रिम्स बना सेंटर ऑफ एक्सिलेंस, ऐसे करेगा झारखंड के दूसरे अस्पतालों की मदद

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 11:23 PM IST
  • रिम्स रांची राज्य के सभी अस्पतालों को इलाज में मदद करेगा. इसलिए झारखंड सरकार ने इसे सेंटर ऑफ एक्सिलेंस घोषित किया है. 
झारखंड राज्य का रांची रिम्स. (फाइल फोटो)

रांची के रिम्स में कोरोना को ध्यान में रखते हुए तीसरी लहर से बचने की सारी तैयारी शुरू हो गई है. झारखंड के सभी जिले में आइसीयू बेड्स की व्यवस्था की जा रही है ताकि कोरोन के तीसरे लहर से बच्चों को बचाया जा सके. रिम्स ने जिस तरह से बच्चों के इलाज में अपनी भूमिका निभाई है इस वजह से झारखंड सरकार ने इसे सेंटर ऑफ एक्सिलेंस घोषित किया है.

रिम्स सेंटर ऑफ एक्सिलेंस बनने के बाद पूरे राज्य को कोविड मैनेजमेंट और तकनीकी प्रशिक्षण देगा. रिम्स झारखंड का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. यहां सभी प्रकार की आधुनिक उपकरण उपलब्ध है. किसी भी प्रकार के आधुनिक उपकरणों का सबसे पहले यहां निरीक्षण किया जाता है. इस अस्पताल में सबसे बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध है. इन सब कारणों से इसे सेंटर ऑफ एक्सिलेंस बनाने का निर्णय लिया गया है. 

आगरा में नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 12 लोग गिरफ्तार

राज्य के एडिशनल चीफ हेल्थ सेक्रेटरी ने रिम्स के डायरेक्टर को आदेश दिया है कि रिम्स के तीन विभाग डिपार्टमेंट ऑफ नियोनेटोलॉजी, डिपार्टमेंट ऑफ पिडियाट्रिक, सेंटर ऑफ एक्सिलेंस फॉर मैनेजमेंट ऑफ सैम (SAM) चिल्ड्रेन को एक साथ लाया जाए. इतना ही नहीं रिम्स की तीनों डिपार्टमेंट राज्य सरकार के मैटरनल ऑफ न्यू बॉर्न रिसोर्स सेंटर और आईडीएसपी के साथ मिलकर काम करेगी.

दोगुनी उम्र की महिला से प्यार-पिटाई, नहीं बनी बात तो प्रेमी ने काटा अपना गला

कोरोना महामारी की तीसरी लहर से लड़ने और जीतने के लिए झारखंड सरकार सभी प्रकार की उचित तैयारियां कर रही है. अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है ताकि उपकरणों की आपूर्ति की वजह से किसी मरीज की मौत ना हो.

अन्य खबरें