रांची रिम्स हॉस्पिटल में पैसे लेकर बेड दिलाने का धंधा, मरीज को ठगने में एक गिरफ्तार

Priya Gupta, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 8:47 AM IST
  • रांची के रिम्म अस्पताल से बेड दिलाने के नाम पर पैसे ठगने का मामला सामने आया है.जहां पर मरीज से 7000 की ठगी की गई.
RIMS में बेड दिलाने के नाम पर मरीज से ठगे इतने पैसे

रांची: रांची के रिम्स अस्पताल से धोखाधड़ी के मामले इन दिनों आ रहे हैं, अगर आप अपने परिजनों का इलाज कराने अगर रिम्स लेकर जा रहे हैं तो सावधान रहे और ठगों की बातों में न आएं. दरअसल, रांची के रिम्म से बेड दिलाने के नाम पर पैसे ठगने का मामला सामने आया है. लोहरदगा के कुडु में की रहने वाली 45 साल की विमला देवी फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही है. इलाज के लिए मदद मांगने वह सीमए आवास पहुंची जहां पर उनकी मुलाकात प्रताप कुमार से हुई.

प्रताप कुमार ने बेहतर इलाज कराने और स्वास्थ मंत्री से परिचय होने का हवाला देकर मरीज की बेटी को अपने झांसे में ले लिया, और VIP ट्रीटमेंट देने, RIMS में बेड और दवाई दिलाने के नाम पर करीब 7 हजार रुपये ठग लिए. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने पहले उससे 3500 रु लिए और फिर 500 रु आखिरी में 3000 लिया. पैसे लगातार लेने के बाद पीडिता को शक को हुआ तो उसने ठग से सवाल किया तो आरोपी ने 3900 रुपये तो लौटा दिए.लेकिन 3100 रुपये देने से इनकार करने लगा.

प्रदेश में अगले 6 महीने में योगी सरकार देगी 40 हजार युवाओं को ट्रेनिंग, 51 हजार को नौकरी दिलवाने का लक्ष्य

पीड़िता ने रिम्स के गार्ड द्वारा ठग को पकड़ लिया.आरोपी प्रताप कुमार ने बताया कि वह एक पार्टी का कार्यकर्ता है. किसी काम से मुख्यमंत्री आवास के पास पहुंचा था. जहां पर उसने दोनों मरीज के बच्चों को मुश्किल में देखा, और मदद के लिए RIMS लेकर आया था. आरोपी का कहना है कि उसने बेड दिलाने के नाम पर 3000 रुपये लिए लेकिन वह पैसा किसी दूसरे व्यक्ति को दे दिया था. फिलहाल बरियातू थाना पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

अन्य खबरें