रांची रोड के पास कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 10:59 PM IST
शहर के कुजू क्षेत्र की रांची रोड स्थित कबाड़ गोदाम में देखते ही देखते ऐसी आग लगी की अंदर रखे कई सामान पूरी तरह से आग की चपेट में आ गए. जिसका कारण अभी बगल में विवाह समारोह में हो रही आतिशबाजी को बताया जा रहा है. अभी दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं. 
गोदाम में लगी आग का एक दृश्य है.

रांची: शहर में स्थित कुजू क्षेत्र की रांची रोड पर पड़ने वाले कबाड़ गोदाम के स्टोर में अचानक से आग लग गई. आग लगने के कारण गोदाम में रखे सामान इसकी चपेट में आ गए. जिसकी जानकारी दमकल विभाग को दे दी गई. अभी विभाग के कर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार दुकान के स्टोर में आग लगने से लाखों का सामान जल के राख हो चुका है. यह कबाड़ दुकान रामगढ़ के सौरभ कुमार की बताई गई है.

हुआ यूं कि गोदाम के बगल में ही विवाह समारोह का आयोजन चल रहा था. इसी दौरान आतिशबाजी भी जोरों पर थी. फिर, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पटाखों से निकली चिंगारी की लपटे गोदाम में जा पहुंची और रखे सामानों के संपर्क में आकर उसने विकराल रुप ले लिया. गोदाम में रखा कार्टून, ट्यूब और दूसरे प्लास्टिक से बने सामान भी जल गए.

इसके बाद जब आग बुझी नहीं, तो आसपास के लोगों ने तुरंत दमकल कर्मियों को कॉल किया. जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई.

अंडर ग्राउंड बिजली की सुविधा से लैस हुआ राज भवन का बिजली घर

रांची रोड में स्थित कबाड़ गोदाम में लगी आग को बुझाने का प्रयास करते इलाके के लोग.

फिर आई हुई दमकल की गाड़ियां लगातार आग को बुझाने का प्रयास कर रही हैं. लेकिन, अभी तक इसपर काबू नहीं पाया जा सका है. जिसके चलते काफी समय लग रहा है और यह बढ़ती ही जा रही है. वहीं, कबाड़ं व्यापारी सौरभ भी जानकारी मिलने के बाद पहुंच गए हैं. वो यही कोशिश कर रहा है कैसे भी इसे रोक लिया जाए. जिससे व्यापारी अपनी संपत्ति बचाने में कामयाब हो सके. आपको बता दें कि दमकल कर्मी के साथ आसपास के लोग भी आग को बुझाने में लगे गए हुए हैं.

पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट से जुड़ा नियम जान लें, नहीं तो देना पड़ेगा जुर्माना

लालू यादव की जमानत टली, झारखंड हाईकोर्ट में 6 हफ्ते बाद होगी सुनवाई

अन्य खबरें