रांची: 1 मार्च से खुलेंगे स्कूल, बोर्ड परीक्षा छोड़कर सभी परीक्षा होंगी ऑनलाइन

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 9:44 AM IST
  • सरकार ने 1 मार्च से कंटेनमेंट जोन के बाहर के सभी स्कूलों में कोरोना से बचाव के निर्देशासुनार 8वीं, 9वीं और 11वीं की कक्षाओं को संचालित करने की अनुमति दे दी है.
एक मार्च से झारखण्ड में खुलेंगे सभी स्कूल, कॉलेज युनिवर्सिटी

रांची: झारखंड में कोरोना संक्रमण चलते लॉकडाउन के दौरान बंद हुए स्कूलों को सरकार ने खोलने की अनुमती दे दी है. बता दें, कोरोना संक्रमण की तफ्तार कम होने के बाद सरकार ने 1 मार्च से कंटेनमेंट जोन के बाहर के सभी स्कूलों में कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए कक्षा 8, 9 और 11वीं की पढ़ाई की अनुमति दे दी है.

सरकार की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी. अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्र स्कूल बुलाए जा सकेंगे. बोर्ड परीक्षा के अलावा स्कूलों को ऑफलाइन परीक्षा लेने की अनुमति नहीं दी गई है. मतलब बोर्ड परीक्षा को छोड़कर सभी परीक्षा ऑनलाइन ही होंगी. स्कूलों में कोरोना संबंधी जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, आज का मंडी भाव

आपको बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य में स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया. इसके साथ ही राज्य में 1 मार्च से सभी मनोरंजन पार्कों को सशर्त दोबारा खोलने की अनुमति दे दी है. वहीं, राज्य में मल्टीप्लेक्स, थिएटर, सिनेमा घर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 1 मार्च से खुल सकेंगे.

झारखंड: राज्य में आगजनी और अपराध रोकने के लिए पुलिस ने शुरू की कवायद

मंगलवार को सीएम सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अन्य फैसले भी लिए गए. जिसमें आंगनबाड़ी केंद्र एक अप्रैल से खुल जाएंगे. आंगनबाड़ी केंद्र खुलने से पहले आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका का कोरोना टीकाकरण पूरा किया जाएगा. प्राथमिक और मध्य स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

अन्य खबरें