रांची के 19 थाना क्षेत्रों में एंटी क्राइम चेकिंग पॉइंट, रात 8 से सुबह 6 बजे तक चेलगा अभियान

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Apr 2021, 8:28 AM IST
  • रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए 19 थाना क्षेत्रों में एंटी क्राइम चेकिंग पॉइंट बनाए है. साथ उसके लिए पुलिस दस्ते को भी नियुक्त किया गया है.
रांची के 19 थाना क्षेत्रों में एंटी क्राइम चेकिंग पॉइंट रात 8 से सुबह 6 बजे तक चेलगा अभियान

रांची. रांची पुलिस ने शहर में आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए एक नया कदम उठाने जा रही है. जिसको लेकर रांची पोलिए एक एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाने जा रही है. वही यह टीम रोज रात 8 बजे से सुबह पांच बजे तक चेकिंग करेगी. वहिं इस दौरान आरोपित पाए जाने पर अपराधियों पर तुरन्त कार्रवाई की जाएगी. वही यह अभियान एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के दिशा निर्देश में काम करेगा. वहिं इसके लिए जिले के 19 थाना क्षेत्र में कुल 51 चेकिंग पॉइंट बनाए गए है. 

यही नहीं रांची में कोरोना के मामले बढ़ने से नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिसका भी अनुपालन ये टीम लोगों से करवाती नजर आएगी. वही पेट्रोलिंग के लिए बनाई गई टीम एसएसपी की तरफ से गठित की गई है. जिसके प्रत्येक दस्ते में 10 पुलिस कर्मी होंगे. जिनका नेतृत्व इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी करेंगे. वही यह पुलिस दस्ता लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन भी कराएगी. साथ ही अपराधियों पर शिकंजा कसने के भी काम करेगी. इसके लिए सभी थानों में एक चौथाई पुलिस कर्मियों की भर्ती भी की गई है.

लालू प्रसाद की जमानत रद्द कराने सुप्रीम कोर्ट जाएगी CBI, जल्द करेगी याचिका दायर

जगन्नाथपुर थाना, डोरंडा थाना, सुखदेव नगर थाना, पंडरा ओपी, हिदपीढ़ी थाना, गोंदा थाना, कांके थाना, बरियातू थाना, चुटिया थाना लालपुर थाना, कोतवाली थाना, रातू थाना, सदर थाना, खेलगांव ओपी, लोअर बाजार थाना, नगड़ी थाना, पुनदाग ओपी, अरगोड़ा थाना और धुर्वा थाना. अभी इन थानों के अंतरगर्त चेकिंग पॉइंट बनाए जा चुके है. जिसमे करीब अभी तक कुल 46 चेकिंग पॉइंट बन चुके है. व्ही जहाँ पर जल्द ही चेकिंग का कार्य भी शुरू हो जाएगा.

CM सोरेन का PM मोदी को पत्र- कोरोना इलाज में लगाए जाएं मिलिट्री डॉक्टर वअस्पताल

अन्य खबरें