Ranchi T20 cricket : भारत-न्यूजीलैंड मैच की तैयारी जोरों पर, 8 नवंबर को लिए जाएंगे कई अहम फैसले

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 9:25 AM IST
  • झारखंड राज्य क्रिकेट सोसिएशन (JSCA) के धुर्वा स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 19 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच टी-20 मैच आयोजित होना है. इसको लेकर जेएससीए की प्रबंधन समिति की बैठक सोमवार आयोजित किया जाएगा. इस बैठक में मैच के टिकट के दरों पर भी फैसला किया जाएगा.
प्रतीकात्मक फोटो

रांची. झारखंड राज्य क्रिकेट सोसिएशन (JSCA) के धुर्वा स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 19 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच टी-20 मैच आयोजित किया जाएगा. इसको लेकर जेएससीए की प्रबंधन समिति की बैठक सोमवार को आयोजित की जाएगी. इस बैठक में मुख्य रूप से मैच की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी.मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मैच के टिकट के दरों पर भी फैसला किया जाएगा. झारखंड सरकार ने आयोजक स्टेडियम की कुल क्षमता का 50 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति ही मंजूर की है. इस लिहाज से इस बार फ्री पास की संख्या भी घट जाएगी. इस मैच के लिए अलग-अलग सदस्यों को जिम्मेदारी भी बांटी जाएगी जिसकी रूपरेखा तैयार हो चुकी है.

गौरतलब है कि टी-20 मैच को लेकर बीसीसीआई और न्यूजीलैंड टीम की पांच सदस्यीय संयुक्त टीम ने धुर्वा स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमका दौरा किया. न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से माइक सेंडल, एंड्रयू लव और बीर सिंह शामिल थे. वहीं, बीसीसीआई की ओर से आर वेंकटेश और बी लोकेश थे. ये सभी सदस्यों ने स्टेडियम में मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया. निरीक्षण टीम ने मुख्य मैदान के अलावा ड्रेसिंग रूम, खिलाड़ियों के एंट्री गेट, सुरक्षा मानक और मीडिया एंट्री के बारे में जानकारी ली. जायज लेने वाले टीम ने जेएससीए सदस्यों को कोरोना महामारी के मद्देनजर खिलाड़ियों के लिए बायोबबल की सुविधा और सुरक्षा को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. जेएससीए के पदाधिकारियों ने टीम को भरोसा दिया कि राज्य सरकार और बीसीसीआई के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा.

झारखंड में दो महिला को डायन बताकर रिश्तेदारों ने बेरहमी से पीटा, काट दिए होंठ

8 नवंबर को तय किए जाएंगे टिकट के दाम

8 नवंबर को होने वाली जेएससीए की बैठक में सभी उप समितियों के पदाधिकारी भाग लेंगे. इस बैठक में मैच के टिकट के दाम पर फैसला लिया जाएगा. जेएससीए सचिव संजय सहाय ने बताया कि राज्य सरकार ने 50 फीसदी दर्शकों की मौजूदगी की अनुमति दी है. इस हिसाब से करीब 25 हजार ही टिकटों की बिक्री होगी. स्टेडियम की क्षमता लगभग 50 हजार है. स्टेडियम के अंदर फूड कोर्ट लगाए जाएंगे या नहीं इस पर भी बैठक में चर्चा किया जाएगा. सचिव ने बताया कि स्टेडियम में ग्राउंड, हाईमास्ट लाइट आदि के मेंटेनेंस का काम लगातार चल रहा है.

अन्य खबरें