Ranchi: झारखंड के इन तीन इंजीनियरिंग कॉलेज को एआइसीटीइ से मिली मान्यता

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 4:31 PM IST
  • झारखंड में तीन सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं. AICTE ने मान्यता भी दे दी है. 
AICTE

झारखंड में तीन सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं. इन कॉलेजों को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीइ) ने मान्यता दे दी है. शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए मान्यता दी गयी है. इनमें से पलामू इंजीनियरिंग कॉलेज, कोडरमा इंजीनियरिंग कॉलेज और गोला इंजीनियरिंग कॉलेजों को मान्यता दी गई है. वहीं कुछ कॉलेजों को मान्यता अभी नहीं मिली है पेपर के कारण रोक दिया गया है लेकिन जैसे ही दस्तावेजों का काम पूरा होते है उन्हें भी मान्यता दे दी जाएगी.

इस बीच एआइसीटीइ ने पलामू पॉलिटेक्निक कॉलेज को भी शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए मान्यता प्रदान कर दी है.साथ ही एआइसीटीइ ने राज्य में स्थित अन्य सात पॉलिटेक्निक कॉलेज, जिनमें लोहरदगा, खूंटी, हजारीबाग, बगोदर, जामताड़ा, गोड्डा व चतरा पॉलिटेक्निक कॉलेज शामिल हैं, को भी अगले सत्र के लिए एफ्लिएटेड कर दिया है. इन कॉलेजों को चलाने के लिए शिक्षकों और कर्मचारी पदों की भर्तियां शुरू हो जाएंगी.

राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग के संबंधित प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री सह विभागीय मंत्री ने स्वीकृति दे दी है. अब इसे वित्त विभाग के पास भेजा जा रहा है. हर कॉलेज में 60 शिक्षक और लगभग 70 शिक्षकेतर कर्मचारी के पद सृजित किये जा रहे हैं. इसी प्रकार पॉलिटेक्निक कॉलेज में शिक्षक के 36 पद अौर कर्मचारी के 45 पद सृजित किये जा रहे हैं.

अन्य खबरें