आदिवासी युवती संग शादी के नाम पर किया दुष्कर्म, फिर धर्मांतरण के लिए बनाया दबाव

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 5:28 PM IST
  • रांची में एक युवक ने आदिवासी युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है. शादी के लिए युवक ने युवती पर धर्मांतरण का भी दबाव बनाया.
आदिवासी युवती संग शादी के नाम पर किया दुष्कर्म, फिर धर्मांतरण के लिए बनाया दबाव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची में एक युवक द्वारा युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. शादी के लिए युवक ने युवती पर धर्मांतरण का भी दबाव बनाया. मामले को लेकर गोंदा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. यह मामला कांके रोड की रहने वाली एक आदिवासी समुदाय की युवती ने दर्ज कराया है, जिसमें उसने बताया कि वह एक कार शोरूम में सहायक के तौर पर काम करती है और वह इस दौरान कोकर में अपनी सहेली संग उसके घर पर ही रह रही थी.

युवती ने बताया कि उसकी मुलाकात यहीं पर इटकी थाना क्षेत्र के गुलजार नगर के रहने वाले कैशल आलम यानी कैशू से हुई थी. युवक से उसकी दोस्ती हो गई थी. 25 दिसंबर, साल 2018 को अपने घर में अकेली थी. तभी युवक ने उसे चाय बनाकर पिलाने की बात कही, जिसके बाद युवक ने चाय में नशीला पदार्थ भी मिला दिया. युवती चाय पीकर बेहोश हो गई, जिसके बाद युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. युवती ने जब इसका विरोध किया तो उसने शादी का झांसा दिया.

युवक ने नाबालिग लड़की संग की अश्लील हरकत, FIR की गई दर्ज

कुछ दिनों बाद जब युवती ने उसपर शादी का दबाव बनाया तो उसने शादी से इंकार कर दिया. युवक ने कहा कि अगर वह धर्मांतरण कर लेती है तभी उसकी शादी युवक से हो पाएगी. इस बात को लेकर पीड़िता गोंदा थाना पहुंची और उसने मामले को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई. वहीं, युवती की शिकायत के आधार पर ही पुलिस भी छानबीन में लगी हुई है. बता दें कि रांची में इससे पहले भी कई मामले सामने आए हैं, जब युवतियों को शादी का झांसा देकर उनके साथ दुष्कर्म किया हो.

मंगेतर से मिलने जा रहा था रांची का युवक, बीच रास्ते में हुई हत्या

 

अन्य खबरें