जल्दी करें नहीं तो राशन कार्ड हो जाएगा रद्द, आधार से लिंक करवाना हुआ जरूरी

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 9:47 AM IST
  • राशन कार्ड को आधार से सीड करवाना अनिवार्य हो गया है. अगर दोनों को लिंक नहीं करवाया गया तो राशन कार्ड रद्द कर दिया जाएगा. रांची में बुधवार को बैठक के दौरान जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने निर्देश दिया.
रांची में जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने दिए आधार और राशन कार्ड को सीड कराने के निर्देश.

रांची. आधार कार्ड से लिंक नहीं कराने पर राशन कार्ड रद्द हो जाएंगे. जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद ने राशन कार्ड को शत-प्रतिशत आधार से सीड कराने के निर्देश दे दिए हैं. आपूर्ति पदाधिकारी ने बुधवार को समाहरणालय में खाद्य आपूर्ति विभाग की समीक्षा के दौरान आधार और राशन को सीड कराने के आदेश दिए हैं. रांची में बुधवार को आयोजित हुई इस बैठक में सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी, रांची जिले के सभी पणन पदाधिकारी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शामिल थे.

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकनियम के अंतर्गत आवंटित खाद्यान्न वितरण की समीक्षा करते हुए जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने जनवरी में राशन लेने वालों के बीच ठीक से हो रहे वितरण और उसकी मॉनिटरिंग को सुनिश्चित करने के भी आदेश दिए हैं. 

इसी के साथ अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक के लिए आवंटित चीनी के खिलाफ एनईएफटी व आरटीजीएस के माध्यम से डीलरों द्वारा राशि जमा नहीं करने और देर से जमा करने वाले डीलरों के खिलाफ एक्शन लेने का निर्देश भी दिया है. 

30 जनवरी तक अस्पताल, प्राइवेट क्लिनिक का पंजीकरण कराना जरूरी, फिर होगा जुर्माना

बैठक के दौरान आत्मनिर्भर भारत योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत चावल और चना की ऑनलाइन एंट्री, राशन कार्ड समरुपता का प्रस्ताव, धान अधिप्राप्ति, मिलरों द्वारा धान का नियमित उठाव, अन्नपूर्णा योजना, पीडीएस दुकानों का लंबित प्रतिवेदन की भी समीक्षा जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने की. 

भोजपुरी फिल्म स्टार वार: पवन सिंह के गाने पर अक्षरा सिंह का मुंहतोड़ जवाबी सांग 

अन्य खबरें