RJD सुप्रीमो लालू यादव का इलाज करने वाले रिम्स के डॉक्टर उमेश प्रसाद का निधन

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 11:27 AM IST
  • राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव का इलाज करने वाले और रिम्स के जाने-माने फिजीशियन डॉक्टर उमेश प्रसाद का निधन हो गया है. डॉक्टर उमेश की मौत आज शनिवार को देर रात तीन बजे हुई है. वह काफी दिनों से बीमार थे और एक महीना पहले ही उन्हें उन्हें मेडिसिन विभाग का विभागाध्यक्ष बनाया गया था.
RJD सुप्रीमो लालू यादव का इलाज करने वाले रिम्स के डॉ उमेश प्रसाद का निधन

रांची. रिम्स के जाने-माने डॉक्टर उमेश प्रसाद का देर रात निधन हो गया है. डॉ उमेश मल्टीपल मायलोमा बीमारी से जूझ रहे थे और देर रात 3 बजे उन्होंने आखरी सांसे ली है. डॉक्टर उमेश के निधन की खबर सुनकर उनके परिवार सहित रिम्स के चिकित्सकों, मेडिकल स्टूडेंट्स और उनके जानने वालों में शोक की लहर है. रिम्स के मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ उमेश प्रसाद का आज सुबह निधन हुआ है. डॉक्टर उमेश प्रसाद ने ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू यादव का रिम्स में काफी लंबे समय तक इलाज किया था. जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को एम्स रेफर करने से पहले मेडिकल बोर्ड की टीम में डॉ उमेश प्रसाद का नाम था.

बता दें डॉक्टर उमेश काफी दिनो से मल्टीपल मायलोमा बीमारी से जूझ रहे थे जो एक प्रकार का ब्लड कैंसर है. हालांकि वह इस बीमारी से जूझने के बाद भी हर रोज मरीजों को देखने के लिए रिम्स में व्हीलचेयर के सहारे से आते थे. एक महीने पहले ही डॉ उमेश प्रसाद को रिम्स के मेडिसिन विभाग का एचओडी बनाया गया था. डॉक्टर उमेश को यह जिम्मेदारी रिम्स मेडिसन विभाग के एचओडी डॉ जेके मित्रा के सेवानिवृत्त होने के बाद दी गई थी.

RJD स्थापना दिवस पर लालू यादव बोले, तेजस्वी-राबड़ी नहीं होतीं तो रांची में ही खत्म हो जाता

वहीं डॉक्टर उमेश की मौत पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है. बन्ना गुप्ता ने लिखा रिम्स के मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ उमेश प्रसाद जी के निधन की दुखद सूचना मिली. उनके निधन पर शोक व्यक्त करता हूँ, ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को दुख सहने का साहस दे ॐ शांति.

अन्य खबरें