RIMS से फरार नक्सली कृष्ण मोहन मुजफ्फरपुर से सर्राफा कारोबारी के साथ अरेस्ट

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 5:32 PM IST
रिम्स से 19 सितंबर को फरार हुए नक्सली कृष्ण मोहन को पुलिस ने मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लिया है. मुजफ्फरपुर के पुरानी बाजार स्थित दोस्त मुकेश के घर से दोनों को गिरफ्तार किया. मौके से दो मोबाइल भी जब्त किये है जिसका सीडीआर निकालकर पुलिस अन्य नक्सलियों तक पहुंचेगी.
नक्सली कृष्ण मोहन के साथ दोस्त मुकेश

रांची. रांची पुलिस नेचार दिन पहले राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) से भागे नक्सली कृष्ण मोहन उर्फ अभय जी उर्फ धनंजय कुमार मेहता उर्फ काली झा व उसके दोस्त मुकेश कुमार को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली कृष्ण मोहन रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में हत्या व अपहरण के मामले में अजीवन कारावास की सजा काट रहा था. बीते 19 सितम्बर को रिम्स से इलाज के दौरान चकमा देकर भाग गया था. नक्सली का दोस्त मुकेश सर्राफा कारोबारी है दोनों को पुलिस ने गुरुवार की सुबह मुजफ्फरपुर के पुरानी बाजार स्थित मुकेश के घर से गिरफ्तार किया.

नक्सली कृष्ण मोहन झा मुजफ्फरपुर के कु

ढ़नी थाना क्षेत्र के बथना का रहने वाला है लेकिन ज्यादा समय वो झारखंड में रहता था. रिम्स से भागने के बाद तलाश में जुटी पुलिस जब उसके गांव गई तो पता चला कि लंबे समय से वो गांव नहीं आया है. कृष्ण मोहन के लिवर में संक्रमण था जिसके कारण उसकी नाक से खुन आता था. जिसकी वजह से उसे बिरसा मुंडा कारागार से रिम्स में भर्ती कराया था और देखरेख के लिए तीन गार्ड भी लगाए गए थे.

 

जस्टिस उत्तम आनंद मौत मामला: CBI ज्वाइंट डायरेक्टर HC में बोले- हर एंगल से हो रही जांच

फरार होने के बाद 20 सितंबर से कृष्ण मोहन मुजफ्फरपुर के पुरानी बाजार स्थित जुम्मा मस्जिद के पास रहने वाले अपने दोस्त मुकेश के घर पर छुपा था. कृष्ण मोहन के फरार होने के बाद पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि नक्सली मुजफ्फरपुर में छुपा है. इसी सुराग के आधार पर रांची पुलिस मुजफ्फरपुर पहुंची और एसएसपी जयंतकांत से संपर्क किया. एसएसपी ने तत्काल एक्शन लेते हुए थानेदार ओमप्रकाश को कृष्ण मोहन को पकड़ने के लिए टीम के साथ रांची पुलिस की मदद करने का निर्देश दिया. नगर थाने के एसआई सुनील कुमार पंडित और रांची पुलिस के एसआई आकाश भारद्वाज ने मुकेश के घर पर छापा मारकर कृष्ण मोहन और उसके दोस्त मुकेश को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने दो मोबाइल भी कब्जे में लिया है उसका सीडीआर निकालकर नक्सलियों के पूरे नेटवर्क तक पहुंचेगी.

शातिर अपराधी है कृष्ण मोहन:

रांची पुलिस ने बताया कि कृष्ण मोहन वर्षों पहले एक पुलिस वाले को अगवा करके उसकी हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने पुलिस वाले के पेट में बम प्लांट किया और पुलिस को शव लेने के लिए बुलाया. कृष्ण मोहन का इरादा बाकी पुलिस वालों को बम से उड़ाने का था लेकिन पुलिस ने उसके इरादे पर पानी फेर दिया था.

 

अन्य खबरें