इलाज को रांची रिम्स से दिल्ली एम्स शिफ्ट हुए 16 बीमारियों से घिरे लालू यादव

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 11:54 PM IST
  • राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को शनिवार को रांची के रिम्स से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. 16 बीमारियों से ग्रसित लालू यादव का इलाज डॉ. राकेश यादव के नेतृत्व में शुरू कर दिया गया है. डॉक्टरों के विशेषज्ञों का पैनल भी गठित कर दिया गया है.
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स में भर्ती करा दिया गया है.

रांची. रांची के रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने से शनिवार को रात में दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है. 16 बीमारियों से ग्रसित लालू यादव के इलाज के लिए एक्सर्पट्स का पैनल गठित कर दिया गया है. लालू प्रसाद यादव को कार्डियो सेंटर न्यूरो सेंटर में रखा गया है. एम्स के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर राकेश यादव के नेतृत्व में उनका इलाज भी शुरू कर दिया गया है. 

एम्स में राजद चीफ लालू प्रसाद यादव का इलाज कार्डिएक आईसीयू में चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, एक्सपर्ट वरिष्ठ डॉक्टरों का पैनल गठित कर दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार शाम को लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्स अस्पताल से एंबुलेंस से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाया गया. उनके साथ उनकी बेटी मीसा भारती मौजूद थीं. लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पहले से एयरपोर्ट पहुंच गए थे.

RJD चीफ लालू प्रसाद यादव एयर एंबुलेंस से दिल्ली रवाना, एम्स में चलेगा इलाज

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट राजद सुप्रीमो एयर एंबुलेंस से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. रिम्स के आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने उनके स्वास्थ्य का आकलन करने के बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स रेफर करने का फैसला किया. रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने कहा कि शुक्रवार को एक्सरे में लेफ्ट लोअर न्यूमोनिक पैच पाया गया था जो अब भी वैसा ही है. शनिवार को एचआर सीटी स्कैन की रिपोर्ट में चेस्ट में न्यूमोनिया की भी पुष्टि हुई है. 

दिल्ली एम्स को निकले लालू, रांची एयरपोर्ट पर राबड़ी, तेजस्वी और तेज प्रताप भी साथ

रिम्स अधीक्षक ने कहा कि संक्रमण का इलाज चल रहा है. उनकी बायपास सर्जरी हो चुकी है. साथ ही हार्ट का एयोटिक वॉल्व और एयोटा भी बदला चुका है. रिम्स प्रबंधन की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में लालू प्रसाद यादव के ब्लड टेस्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. आपको बता दें कि गुरुवार को लालू प्रसाद यादव को सांस लेने में तकलीफ हुई थी.

 

अन्य खबरें