RIMS के 6 विभागों की मान्यता खतरे में, प्रशासन अपना रहा जुगाड़ का रास्ता

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 04:32 PM IST
  • रांची के सरकारी अस्पताल राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में प्रशासन ने अपने 6 विभागों की मान्यता को बचाने के लिए दूसरे विभाग के प्रोफेसर को इन विभागों का प्रभारी एचओडी बना दिया है. ये छह विभाग सुपर स्पेशियलिटी विभाग है.
RIMS के 6 विभागों की मान्यता खतरे में है.

रांची: राजधानी का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी रिम्स अपने कई विभागों की मान्यता बचाने के लिए जुगाड़ का रास्ता अपना रहा है. इसके लिए प्रशासन ने आनन-फानन में दूसरे विभाग के प्रोफेसरों को छह विभागों का प्रभारी एचओडी नियुक्त किया है. यह छह विभाग सुपर स्पेशियलिटी विभागों में शामिल है. जिन पर खतरा मंडराने पर रिम्स प्रबंधन ने आदेश निकालकर जल्दबाजी में यह फैसला लिया.

 

रिम्स के जिन छह विभागों की मान्यता पर खतरा था. उनमें कॉर्डियोथोरेसिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और न्योनेटोलॉजी शामिल है. जिनमें अब तक अस्सिटेंट प्रोफेसर ही विभाग के अध्यक्ष बने हुए थे. नेशनल मेडिकल कमीशन की अधिसूचना संख्या NMC/MCI-35(1 )/98-MED(i) 123627 की अनुसूची -11(ख) की कंडिका 2 के अनुसार स्किन, दांत और मनोविज्ञान विभाग को छोड़कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रत्येक विभाग में एक पूर्णकालिक प्रोफेसर होगा. यह प्रोफेसर विभाग का हेड होगा. इसके अलावा विभाग की सभी जवाबदेही भी विभाग के हेड की ही होगी.

युवक ने ब्रिज पर चढ़कर दी कूदने की धमकी, पुलिस ने नीचे उतारा

अब इन विभागों की मान्यता बचाने के लिए रिम्स प्रबंधन ने विभागों में स्थायी प्रोफेसर की नियुक्ति करने की जगह सामान्य विभाग के प्रोफेसर को ही सुपर स्पेशलिटी विभाग का हेड बना दिया. इन विभागों में डॉ आर जी बाखला को कॉर्डियोथोरेसिक सर्जरी, सर्जन डॉ आरएस शर्मा को प्लास्टिक सर्जरी विभाग, सर्जन डॉ. विनोद कुमार को सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, डॉ सतेंद्र कुमार को मेडिकल ऑन्कोलॉजी, मेडिसिन के डॉ. उमेश प्रसाद को नेफ्रोलॉजी विभाग का और डॉ मिनी रानी अखौरी को न्योनेटोलॉजी विभाग का प्रभारी HOD नियुक्त किया गया है.

पेट्रोल डीजल आज 5 मार्च का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर और बोकारो में नहीं बढ़े दाम

झारखंड डीजीपी ने जारी किया आदेश- पुलिस कर्मियों से 8 घंटे और 6 दिन कार्य लिया जाए

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, आज का मंडी भाव

युवक ने ब्रिज पर चढ़कर दी कूदने की धमकी, पुलिस ने नीचे उतारा

झारखंड की प्रमुख मंदिरों में ऑनलाइन भी होंगे दर्शन और पूजा, तैयारी शुरू

अन्य खबरें