रात में नहीं सो पा रहे लालू यादव, बढ़ गया BP, आज सजा पर भी होगा फैसला

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 21st Feb 2022, 9:43 AM IST
  • लालू यादव रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. रिम्स में भर्ती होने के बाद से रात को वे सही से सो नहीं पा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक वह पूरी रात करवटें बदलते रहे हैं. उनकी बीपी बढ़ी हुई रह रही है, शुगर लेवल भी दवाई देकर मेंटेन की जा रही है. आज सीबीआई की विशेष अदालत 21 फरवरी को सजा का ऐलान करेगी.
rjd chief lalu prasad yadav

रांची.चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव दोषी करार दिए गए हैं. सीबीआई की विशेष अदालत 21 फरवरी को सजा का ऐलान करेगी. फिलहाल, लालू यादव रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. रिम्स में भर्ती होने के बाद से रात को वे सही से सो नहीं पा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक वह पूरी रात करवटें बदलते रहे हैं. उनकी बीपी बढ़ी हुई रह रही है, शुगर लेवल भी दवाई देकर मेंटेन की जा रही है. उनके हार्ट की जांच के लिए इको और इसीजी कराई जाएगी.

बताया जा रहा है कि रिम्स प्रशासन उनके स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रख रहा है और लगभग दस माह बाद रिम्स में वापस लौटे यादव के स्वास्थ्य की नये सिरे से पूरी जांच की जा रही है जिसके लिए सात सदस्यीय विशेषज्ञ चिकित्सक दल का गठन किया गया है.

आज होगी आंखों की जांच

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल के मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. विद्यापति की निगरानी में लालू यादव हैं. डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद को आंख में भी परेशानी हो रही है. उनकी आंखों का भी आज सोमवार को जांच की जाएगी.


चारा घोटाला: लालू यादव को आज CBI कोर्ट ऑनलाइन सुनाएगी सजा, RIMS में ही मौजूद रहेंगे RJD सुप्रीमो

 

किया जाएगा इकोकार्डियोग्राफी

डॉ विद्यापति ने बताया कि उनके हार्ट की स्थिति की जांच के लिए डॉ प्रकाश के नेतृत्व में उनका इकोकार्डियोग्राफी किया जाएगा. इको की रिपोर्ट के आधार पर फिर से उनकी दवाई में संसोधन किया जा सकता है.

दिया जा रहा है खास ध्यान

डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड लालू यादव की सेहत पर खास ध्यान दे रहा है. बता दें कि अबतक लालू प्रसाद के रिम्स में भर्ती होने के बाद से सिर्फ बीपी के दवाई की डोज को बढ़ाई गयी है. लालू प्रसाद डाइट के हिसाब से ही फिलहाल भोजन का सेवन कर कर रहे हैं.

चारा घोटाला: अदालत सोमवार को सुनाएगी सजा, रिम्स से ऑनलाइन जुड़ेंगे लालू यादव

आज होगा सजा पर फैसला

बता दें कि चारा घोटाले के तहत डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को 15 फ़रवरी को ही दोषी करार दे चुकी है, लेकिन इस केस में सजा का फैसला आज सोमवार को 21 फरवरी को होगा. ऐसे में लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि जिन धाराओं में उन्हें दोषी पाया गया है उनके तहत न्यूनतम एक वर्ष और अधिकतम सात वर्ष तक की सजा का प्रावधान है.

अन्य खबरें