लालू यादव की तबियत बिगड़ी, क्रेटनील लेवल बढ़ा, पड़ सकती है डायलिसिस की जरूरत

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 7:26 PM IST
  • रिम्स अस्पताल ने हाईकोर्ट को लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य क जानकारी देते हुए कहा कि उनके क्रेटनील लेवल में वृद्धि हुई. अगर इसमें गिरावट और आती है तो डायलिसिस की जरूरत पड़ेगी.
रांची अस्पताल में भर्ती लालू यादव की तबियत बिगड़ी.

रांची. रिम्स अस्पताल में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबियत अचानक से खराब हो गई है. लालू प्रसाद यादव के क्रेटनील लेवल में वृद्धि हो गई है. रांची के रिम्स अस्पताल के डाॅक्टरों ने बताया कि अगर उनके स्वास्थ्य में ऐसे ही गिरावट रही तोे डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है.

इससे पहले हाईकोर्ट ने रांची रिम्स प्रबंधन से लालू यादव के स्वास्थ्य पर रिपोर्ट मांगी थी. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने हाईकोर्ट को उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी. रिम्स अस्पताल के डाॅक्टरों ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की फिलहाल 25 फीसदी किडनी ही काम कर रही है. कुछ दिनों की अपेक्षा इसमें 10 फीसदी की गिरावट आई है. अगर इसमें 10-12 फीसदी की गिरावट और आती है तो उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ेगी.

CM हेमेंत सोरेन को मिला अतिरिक्त प्रभार, मंत्री चंपई के पास अल्पसंख्यक विभाग

डाॅक्टरों ने बताया है कि लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हुए थे उनकी किडनी 3बी स्टेज में थी. जो अब ये स्टेज-4 में पहुंच गई है. उन्होंने बताया है कि दो साल तक इन्सुलिन और चिकित्सकों की देख-रेख में किडनी ने बेहतर कमा किया था लेकिन अब एक बार फिर यह बिगड़ने वाला है.

रांची: प्रॉपर्टी डीलर जमीन के साथ कर रहा था अवैध हथियारों का बिजनेस, अरेस्ट

रिम्स अस्पताल के डाॅक्टरों ने कहा कि उनकी तबियत बिगड़ने का एक बड़ा कारण उनका मानसिक तनाव भी है. वे बिहार चुनाव को लेकर लगातार चिंतित हैं और खाने-पीने पर भी नियमित ध्यान नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के संक्रमण का खतरा नहीं होता तो बेहतर इलाज के लिए लालू यादव को एम्स भी भेजा जा सकता था.

 

अन्य खबरें