लालू यादव की किडनी की बीमारी स्टेज 4 में पहुंची, आगे और बिगड़ सकती है तबीयत

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 08:29 PM IST
रिम्स अस्पताल में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की किडनी की बीमारी चौथे स्टेज में पहुंच गई है. आरजेडी सुप्रीमो की किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है. रिम्स के डॉक्टरों का कहना है कि सही समय पर इलाज नहीं मिला तो उनकी तबियत और भी बिगड़ सकती है.
(तस्वीर: लालू प्रसाद यादव)

रांची: रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं हो रहा है. उनकी किडनी की बीमारी चौथे स्टेज में पहुंच गई है. सोमवार को रिम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि लालू यादव की किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर आरजेडी सुप्रीमो को सही समय पर इलाज नहीं मिला तो आगे उनकी तबियत और बिगड़ सकती है.

लालू को देख रहे सीनियर डॉक्टर डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि उनकी सेहत काफी नाजुक है और जल्द ही उनका डायलिसिस किया जाएगा. डॉ. उमेश ने बताया कि लालू यादव की डायलिसिस किस समय की जाएगी उसकी सही तारीख नहीं बताई जा सकती है.

डॉ. उमेश से लालू यादव को कहीं और शिफ्ट करने के लिए पूछा गया तो उन्होनें बताया कि आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बार में प्रसाशन के उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है. उनके आदेशों के बाद ही तय किया जाएगा कि उन्हें कहीं और शिफ्ट करना है या नहीं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग संवाद में CM नीतीश बोले- मौसम के अनुसार खेती करें किसान

आपको बता दें कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव 23 दिसंबर, 2017 से जेल में है. लालू यादव के जेल में पहुंचने के दो महीने बाद ही उनकी तबियत बिगड़ गई थी जिसके चलते उन्हें एम्स भी भर्ती कराया गया था. रिम्स प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरजेडी चीफ को सजा के दौरान बड़े बेटे के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए 10 मई को तीन दिन के लिए छुट्टी भी दी गई थी.

रांची: प्रदेश में बढ़ते रेप के मामलों को लेकर राज्यपाल ने किया डीजीपी के तलब

 जून 2018 में उच्च स्तरीय इलाज के लिए उन्हें झाखंड हाईकोर्ट के आदेश पर उन्हें मुंबई भेजा गया था. फिर वह अगस्त, 2018 को वापस आ गए थे. तब से उनका रिम्स में इलाज चल रहा है. फिर महामारी को देखते हुए इस वर्ष उन्हें रिम्स निदेशक बंगले में शिफ्ट करा दिया गया था.

झारखंड हाइकोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार से मांगी आवास आवंटन प्रक्रिया की रिपोर्ट

अन्य खबरें