राजद नेता तेजस्वी यादव का दो दिवसीय रांची दौरा, 10 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

Ankul Kaushik, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 8:50 AM IST
  • बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी यादव झारखंड की राजधानी रांची आ रहे हैं. रांची में राजद नेता 18 सितंबर को पहुंचेंगे और 19 सितंबर को वह रांची के बैंक्वेट हॉल में में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. झारखंड में राजद ने 10 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.
झारखंड में राजद बनाएगी 10 लाख नये सदस्य (फाइल फोटो)

रांची. झारखंड की सत्ताधारी महागठबंधन की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रदेश में अपनी नई पहचान बनाने के लिए नई योजना बना रही है. लालू यादव की राजद झारखंड में सियासी जमीन तलाशने उतर रही है. इस कड़ी में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव रांची दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरे में तेजस्वी यादव झारखंड में राजद में नई जान फूकेंगे और प्रदेश में पार्टी की स्थित को मजबूत करेंगे. राजद नेता तेजस्वी यादव के रांची दौरे को लेकर युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता रविप्रकाश जयसवाल ने बताया कि तेजस्वी यादव 18 सितंबर को रांची पहुंचेंगे और वह 19 सितंबर को शहर के एक बैंक्वेट हॉल में राजद के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 

इसके आगे युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता रविप्रकाश जयसवाल ने कहा कि आरजेडी के इस कार्यक्रम से संगठन को मजूबती मिलेगी और हमारी भी यही प्राथमिकता है कि प्रदेश में राजद की स्थिति मजबूत बनी रहे. राजद पार्टी ने झारखंड में 10 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है और इस लक्ष्य के लिए राजद पार्टी का हर कार्यकर्ता प्रदेश में मेहनत कर रहा है. इसके साथ ही युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव ने कहा कि राजद के जनाधार को झारखंड में और भी मजबूत किया जाएगा. बता दें कि लालू यादव की राजद पार्टी प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गई है.

झारखंड हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति में मिलेगा सवर्ण आरक्षण का लाभ

बता दें कि झारखंड में पिछले विधानसभा चुनाव में 81 सीटों में से जेएमएम ने सबसे अधिक 30 सीट जीती थीं. इस पार्टी के साथ 7 गठंबधन करके चुनाव लड़ने वाली राजद ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें उसे एक सीट पर जीत हासिल हुई थी. इसके साथ ही कांग्रेस भी इस यूपीए के गठबंधन के तहत 31 में से 16 सीट जीत पाई थी. झारखंड में यूपीए के गठबंधन ने 47 सीट जीतकर प्रदेश में सरकार बनाई थी.

अन्य खबरें