रांची के अनगड़ा में RPF ने चलाया ट्रेनों पर पत्‍थरबाजी के खिलाफ जागरुकता अभियान

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 5:04 PM IST
  • आरपीएफ के जवानों ने अनगड़ा के लोगों को ट्रेनों पर पत्थरबाजी के खिलाफ संकल्प दिलाया. ग्रामीणों को पत्थरबाजी के दुष्परिणामों और इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताकर जागरुक किया गया.
ट्रेनों पर पत्थरबाजी के खिलाफ अभियान

रांची: ट्रेन के ऊपर पत्थरबाजी करने वाले लोगों के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाया गया. मुरी के सहायक सुरक्षा आयुक्त अजय शंकर के नेतृत्व में आरपीएफ के जवानों ने अनगड़ा के लोगों को पत्थरबाजी के खिलाफ संकल्प दिलाया. ग्रामीणों को पत्थरबाजी के दुष्परिणामों और इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताकर जागरुक किया गया.

चतरा बस्ती में रेलवे के टाटीसिल्वे-गंगाघाट सेक्शन के पास ट्रेन पर पत्थर ना मारने को लेकर विशेष जागरुकता अभियान चलाया गया. इस संबंध में ग्रामीणों को पर्ची बांटकर जानकारी दी गई. ग्रामीणों को रेलवे के सहायता नंबर 139 के बारे में भी जानकारी दी गई.

रांची सर्राफा बाजार में 14 जून जानें क्या रहे सोना-चांदी के भाव, सब्जी दरें

आरपीएफ ने बाल एवं महिला सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन 'नन्हे फरिश्ते' और 'मेरी सहेली' के बारे में खास जानकारी दी. रेलवे के इस जागरुकता अभियान में चतरा बस्ती के ग्राम प्रधान किस्टो कुजूर और मुखिया सोहन मुंडा के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए. जहां एक ओर ग्रामीणों ने आरपीएफ के चलाए इस अभियान की तारीफ की, वहीं दूसरी ओर भविष्य में ट्रेन पर पत्थरबाजी न करने का संकल्प भी लिया.

पेट्रोल डीजल आज 14 जून का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में बढ़े तेल के दाम

ये जागरुकता अभियान मुरी के सहायक सुरक्षा आयुक्त अजय शंकर के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने चलाया. आरपीएफ के इस अभियान में यात्री सुरक्षा सेल के अधिकारी भी शामिल रहे.

 

अन्य खबरें