स्कूल में बच्चों और परिजनों का हंगामा, CBSE 10वीं में कम नंबर आने पर लगाए ये आरोप

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 1:54 PM IST
  • सीबीएसई 10वीं में कम नंबर आने पर रांची के साईं विहार कॉलोनी कॉलोनी स्थित क्रोम पब्लिक स्कूल में छात्रों और उनके परिजनों ने हंगामा किया है. हंगामा कर रहे अभिवावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने इंटरनल नंबर कम दिए हैं इस कारण बच्चों का रिजल्ट खराब आया है.
स्कूल में बच्चों और परिजनों का हंगामा, 10वीं में कम नंबर आने पर लगाया स्कूल प्रशासन आरोप

रांची. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 10वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी हो गया है. इस रिजल्ट के आने के बाद कई छात्र खुश हैं तो कई निराश हैं. सीबीएसई 10वीं बोर्ड में 99.81 फीसदी छात्र पास हुए हैं लेकिन कई छात्र औसत से कम आए नंबरों को लेकर परेशान हैं. क्योंकि इन छात्रों को अब 12वीं में एडमिशन लेने में दिक्कत आएगी. इस वजह से साईं विहार कॉलोनी कॉलोनी स्थित क्रोम पब्लिक स्कूल में बच्चों और उनके परिजनों ने काफी हंगामा किया. परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया और कहा स्कूल द्वारा नंबर इंटरनल नंबर देने में लापरवाही बरती गई, जिसके कारण उनके बच्चों का रिजल्ट खराब आया है.

इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे अभिवावकों ने कहा कि रिजल्ट में कम नंबर आने से उनके बच्चों को प्लस-टू में अच्छे स्कूलों में एडमिशन नहीं मिलेगा. इस हंगामे के बीच क्रोम पब्लिक स्कूल की छात्रा अन्नु कुमारी का कहना है कि प्री बोर्ड में उसे 71 फीसदी नंबर आए थे, जबकि 9वीं में उसे 70 फीसदी नंबर आए थे. अब बोर्ड के फाइनल रिजल्ट में उसे केवल 49 फीसदी नंबर मिले हैं. इसके बीच सिर्फ स्कूल प्रशासन की लापरवाही है.

हंगामा कर रहे बच्चों की मांग है कि फिर से रिजल्ट का मूल्यांकन हो, क्योंकि बोर्ड ने असंतुष्ट बच्चों को फिर से एग्जाम देने का ऑप्शन तो दिया है. मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंचकर अभिभावकों को समझाने की कोशिश कर रही थी, पर वह पुलिस की किसी ने नहीं सुनी. हंगामा कर रहे परिजनों और छात्रों का आरोप है कि बच्चों के कम नंबर स्कूल प्रशासन की लापरवाही से आए हैं.

रांची स्टेशन से अवैध शराब की सप्लाई करने वाले दो आरोपी अरेस्ट, 48 बियर कैन जब्त

अन्य खबरें