केंद्रीय मनश्‍चिकित्‍सा संस्थान में निकली इन पदों पर वैकेंसी, कैसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 11:03 AM IST
  • रांची के केंद्रीय मनश्‍चिकित्‍सा संस्थान (CIP) में वैकेंसी निकली है. कुल 51 पदों पर भर्तियां निकली है.
केंद्रीय मनश्‍चिकित्‍सा संस्थान में निकली इन पदों पर वैकेंसी

केंद्रीय मनश्‍चिकित्‍सा संस्थान (CIP) में अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकली है. कुल 51 पदों पर भर्तियां निकली है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्की टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी योग्यता मांगी गई है.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्कील टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में उम्मीदवार को एक घंटे में 50 बहुवैकल्पीय प्रश्न हल करने होंगे. इसके अलावे सीआईपी कमेटी के द्वारा गठित कमेटी उम्मीदवार का फिटनेस भी देखेगी. उम्मीदवार को स्किल टेस्ट के लिए सिर्फ एक बार मौका मिलेगा.

NEET 2021: 88 प्रतिशत उम्मीदवार चाहते हैं नीट की परीक्षा हो स्थगित, जानें वजह

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के बाद उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का शुल्क 400 रू रखा गया है जबकि एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 300 रू हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

सीआईपी में 51 पदों में से 45 पद नर्सिंग अफसर के हैं. इसमें अनारक्षित के लिए 20, एससी के लिए 7, एसटी के लिए तीन, ओबीसी के लिए 11, ईडब्ल्यूएस के लिए चार, पीडब्ल्यूडी के लिए एक पद है. उम्मीदवार की आयु अनारक्षित पद के लिए 30, एससी-एसटी के लिए 35, ओबीसी के लिए 33 व निशक्त के लिए अलग-अलग उम्र सीमा निर्धारित की गई है.

अन्य खबरें