सरयू राय ने कहा, सरकार कोचिंग सेंटर व मल्‍टीप्‍लेक्‍स खोलने की जल्‍द दे इजाजत

Smart News Team, Last updated: Mon, 25th Jan 2021, 8:23 PM IST
  • विधायक सरयू राय ने कहा कि जब बाजार खुल गये हैं, विद्यालय और महाविद्यालय खुल गये हैं तो कोचिंग और सिनेमाघरों को भी खोलने में कोई विशेष नुकसान नहीं होगा. अब तो एयर कंडिशन के माध्यम से भी भवनों को सैनिटाइज करने का काम हो रहा है.
विधायक सरयू राय (फाइल तस्वीर)

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूर्वी के विधायक सरयू राय ने अनुरोध किया है कि राज्य में संचालित विभिन्न प्रकार के कोचिंग संस्थान व मल्टीप्लेक्स सहित अन्य सिनेमा घरों को कोविड नियमों से मुक्त कर खोलने का आदेश निर्गत करें. उन्‍होंने अपनी बातों पर जोर देते हुए कहा कि जब बाजार खुल गये हैं, विद्यालय और महाविद्यालय खुल गये हैं तो कोचिंग और सिनेमाघरों को भी खोलने में कोई विशेष नुकसान नहीं होगा. अब तो एयर कंडिशन के माध्यम से भी भवनों को सैनिटाइज करने का काम हो रहा है इसलिए कोविड के संरक्षण के उपायों एवं नियंत्रणों को लागू करते हुए कोचिंग संस्थानों और सिनेमा घरों को खोलना चाहिए.

रोजगार का अहम श्रोत है

आपको मालूम है कि इस कोचिंग संस्थानों और सिनेमा घरों से राज्य में हजारों लोगों को रोजगार मिलता है. साथ ही कोचिंग संस्थानों में अध्ययन कर अभ्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होकर सफल होने का अवसर मिलता है. इसके अतिरिक्त यह लोगों का मनोरंजन और रोजगार के साधन भी है. 

रांची-टाटा हाईवे पर की जा रही है अवैध वसूली

उन्होंने कहा है कि भारत सरकार हर महीने के अंत में अगले महीने के लिए प्रतिबंधों को शिथिल करने का सुझाव राज्य को भेजती है, जिसके अनुसार राज्य सरकार की आपदा प्रबंधन समिति उन्हें लागू करने का कार्यक्रम बनाती है. इस समिति के अध्यक्ष माननीय मुख्यमंत्री होते हैं. उन्होंने कहा है जहां तक उन्हें स्मरण है जनवरी महीने से अभी तक झारखंड सरकार में कोई बैठक नहीं हुई है जिस कारण दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में भारत सरकार द्वारा भेजे गये सुझावों पर झारखंड में अमल नहीं हो सका है.

 

अन्य खबरें