दल बदल मामले में विधानसभा स्पीकर की याचिका खारिज SC में खारिज, कहा-हाईकोर्ट जाएं

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 2:23 PM IST
  • दल बदल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड विधानसभा स्पीकर की याचिका को खारिज कर दिया है. इसी के साथ एससी ने कहा है कि स्पीकर अपनी बात झारखंड हाईकोर्ट में रखें. 13 जनवरी को रांची में दल बदल मामले की सुनवाई होगी.
दल बदल मामले में झारखंड विधानसभा स्पीकर की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की.

रांची. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दल बदल मामले में स्पीकर की याचिका को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अभी इस मामले में हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है. इसी के साथ स्पीकर को अपनी बात झारखंड हाईकोर्ट में रखने के लिए कहा है. बुधवार यानी 13 जनवरी को इस मामले की सुनवाई रांची में की जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट ने बाबूलाल मरांडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए विधानसभा स्पीकर के न्यायाधिरण में होने वाली दल बदल मामले की सुनवाई पर 13 जनवरी तक रोक लगाई थी और उनसे जवाब मांगा था. हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ झारखंड विधानसभा स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. 

रांची उपायुक्त ने की बैठक, कहा- चार गांवो में बहाल होगी स्थाई कृषि योजना

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने विधायक भूषण तिर्की के आवेदन के बाद दसवीं अनुसूची का इस्तेमाल करते हुए दलबदलने के मामले में बाबूलाल मरांडी को 17 दिसंबर को नोटिस दिया था. 

इसी के खिलाफ बाबूलाल मरांडी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा था कि स्पीकर को मामले का खुद संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी करने का अधिकार नहीं है. जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस नोटिस पर रोक लगा दी थी. 

खुशखबरी! रांची नगर निगम गरीबों को देगा नया घर, बनाएगा 872 नए फ्लैट, जानें योजना

हाईकोर्ट के फैसले के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया था. विधानसभा अध्यक्ष ने सुप्रीमकोर्ट में एसएलपी दायर करते हुए हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी. 

अन्य खबरें