PostCard के जरिए बच्चों ने हेमंत चाचा बोल झारखंड CM से स्कूल खोलने की गुहार लगाई

Komal Sultaniya, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 7:13 PM IST
  • झारखंड में कोरोना के कारण बंद पड़े स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर स्कूली बच्चे, शिक्षक और अभिभावकों ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को पोस्ट कार्ड लिखा है. बता दें कि, गिरिडीह जिले से करीब सात हजार छात्र, अभिभावक व शिक्षकों ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विद्यालय खोलने की मांग की है.
PostCard के जरिए बच्चों ने हेमंत चाचा बोल झारखंड CM से स्कूल खोलने की गुहार लगाई

झारखंड में कोरोना के कारण बंद पड़े स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर स्कूली बच्चे, शिक्षक और अभिभावकों ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को पोस्ट कार्ड लिखा है. बता दें कि, गिरिडीह जिले से करीब सात हजार छात्र, अभिभावक व शिक्षकों ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विद्यालय खोलने की मांग की है. आदर्श कुमार नामक एक छात्र ने पोस्ट कार्ड में लिखा है कि सीएम अंकल अब स्कूल खोल दीजिए.

बच्चे पोस्ट कार्ड के माध्यम से बताना चाह रहे हैं कि उनके घर की माली हालत इतनी अच्छी नहीं है कि उनके अभिभावक मोबाइल खरीदकर ऑनलाइन शिक्षा दिला पाएं. इससे ये ऑनलाइन शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. वहीं पढ़ाई नहीं होने से कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. गांव में ट्यूशन टीचर नहीं होने के कारण पढ़ाई पूरी तरह से बंद हो गई है. ऐसी कई बातें पोस्ट कार्ड में लिखी गयी हैं.

राजस्थान में संडे लॉकडाउन खत्म, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नई गाइडलाइन जारी

स्कूल के बच्चों द्वारा पोस्ट कार्ड को डाकघरों से पोस्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि पिछले करीब दो वर्षों से कोरोना काल के दौरान बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है. नेटवर्क, गरीबी समेत कई परेशानियों के कारण ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो पा रही है. लंबे समय से इनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. छोटे बच्चों को स्कूल गये लगभग दो साल होने को हैं. इसलिए अब ये चाहते हैं कि विद्यालय खोल दिए जाएं.

 

PostCard के जरिए बच्चो ने हेमंत चाचा बोल झाारखंड CM से स्कूल खोलने की गुहार लगाई

अन्य खबरें