शरद पवार ने बताया कैसे मिली थी महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 9:35 AM IST
  • शरद पवार ने बताया की राहुल के इस फैसले के बाद मैंने भारतीय क्रिकेट टीम के अन्य सदस्यों से बात की. इस दौरान मैंने सचिन तेंदुलकर से टीम की कप्तानी संभालने को कहा.
एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार

रांची: एनसीपी सुप्रीमो और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार रविवार को एक दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे. इस दौरान शरद पवार ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट टीम की कप्तानी कैसे मिली थी.

शरद पवार ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के धरती पर जन्मे महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे देश में झारखंड का नाम रोशन किया है. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के कप्तान रहते हुए राहुल द्रविड़ ने एक बार मुझसे कहा था कि कप्तनी के चलते उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हो रहा है. और वो इस्तीफा देना चाहते हैं.

रांची: नाबालिग पर कार सवार अपराधियों ने की फायरिंग, बच्ची की हालत स्थिर

शरद पवार ने बताया की राहुल के इस फैसले के बाद मैंने भारतीय क्रिकेट टीम के अन्य सदस्यों से बात की. इस दौरान मैंने सचिन तेंदुलकर से टीम की कप्तानी संभालने को कहा. लेकिन सचिन ने इस जिम्मेदारी को उठाने से मना कर दिया. इस पर सचिन से भारतीय टीम के नए कप्तान को लेकर राय पूछी गई. जिस पर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का नाम दिया. सचिन ने कहा कि धोनी के कंधे पर यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए, वह एक अच्छा खिलाड़ी है, वह देश का नाम रौशन करेगा. जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को दी गई.

रांची यूनिवर्सिटी: एग्जाम बोर्ड का फैसला, UG-PG के छात्र बिना परीक्षा होंगे पास

 

अन्य खबरें