बहुचर्चित ओरमांझी सूफिया परवीन हत्याकांड का मुख्य आरोपी शेख बिलाल गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 6:55 PM IST
  • तीन जनवरी को ओरमांझी स्थित साईनाथ यूनवर्सिटी के पीछे झाड़ियों में निर्वस्त्र और सिर कटी लाश मिली. घटना के करीब नौ दिन बाद पुलिस महिला की शिनाख्त करने में सफल रही थी. 4 जनवरी की शाम को हत्याकांड से आक्रोशित रांची के किशोरगंज चौक पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सीएम के काफिले पर हमला कर दिया था.
बहुचर्चित ओरमांझी सूफिया परवीन हत्याकांड का मुख्य आरोपी शेख बिलाल गिरफ्तार

रांची: नए साल की तीसरे दिन से ही पुरे प्रदेश को हिलाने वाले हत्याकांड का खुलासा आखिरकार रांची पुलिस ने मुख्य आरोपी बिलाल शेख को गिरफ्तार कर के किया. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बिलाल को सिकिदरी के कूटे गांव से गिरफ्तार किया गया है. सूफिया हत्याकांड के और दो आरोपी बिलाल की पहली पत्नी व बेटा पहले से ही पुलिस हिरासत में है.मालूम हो की तीन जनवरी को ओरमांझी स्थित साईनाथ यूनवर्सिटी के पीछे झाड़ियों में निर्वस्त्र और सिर कटी लाश मिली. 

घटना के करीब नौ दिन बाद पुलिस महिला की शिनाख्त करने में सफल रही थी. शेख बिलाल रांची के चंदवे का रहने वाला है. 12 जनवरी को इसके घर से कुछ दूर स्थित एक खेत से युवती की लाश बरामद हुआ थी. मृतका सूफिया आरोपी बिलाल की दूसरी पत्नी थी. मिली जानकारी के अनुसार हत्या को अंजाम देने के बाद उसने कूटे गांव में शरण ले रखी थी. बृहस्पतिवार की सुबह वह ऑटो से कहीं जा रहा था, तभी पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर उसे पांचा गांव के पास से धरदबोचा.

दल बदल मामले में बाबूलाल मरांडी ने HC से स्पीकर को जवाब देने के लिए समय मांगा

पुलिस के लाख कोशिशों के बावजूद युवती के लाश की शिनाख्त नहीं हो पाई और कोई सुराग मिल पाया. 4 जनवरी की शाम को हत्याकांड से आक्रोशित रांची के किशोरगंज चौक पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सीएम के काफिले पर हमला कर दिया था. इसके बाद पुलिस पर इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने का दबाव और बढ़ गया. पुलिस ने युवती की पहचान और अपराधियों के संबंध में सूचना देने वाले को 25 हजार रुपये नगद राशि देकर पुरस्कार की घोषणा कर दी. तब भी कोई सुराग नहीं मिली

रांची में वॉटर कनेक्शन लेना हुआ कई गुना महंगा, जानें, कितनी चुकानी होगी कीमत

5 जनवरी कटी लाश मिलने के मामले में सुराग देने वाले इनाम की राशि 25000 से बढ़ाकर 50000 की गयी. 8 जनवरी को हत्या के बारे में सुराग देने वाले के लिए इनाम की राशि पांच लाख कर दी गयी थी. 12 जनवरी का दिन रांची पुलिस के लिए बड़ा दिन था, उस दिन ओरमांझी में मिली सिर कटी लाश मामले में बड़ी सफलता मिली और युवती की मां के शिनाख्त पर पुलिस बिलाल शेख के एंगल से इस मामले की जांच करने लगी और पिठोरिया के चंदवे में शेख बिलाल के खेत से सिर को खोज निकाला. शेख बिलाल के पत्नी और बेटे को हिरासत में ले लिया गया.जिसके बाद पुलिस ने बिलाल शेख की तलाश शुरू की और उसे गिरफ्तार किया.

 

अन्य खबरें