रांची: तंबाकू दुकानदारों को 15 दिनों में लेना होगा लाइसेंस, वरना होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 3:33 PM IST
रांची में तंबाकू बेचने वाले दुकानदारों को 15 दिनों के अंदर लाइसेंस लेना होगा. दुकानदारों के ऐसा नहीं करने पर नगर निगम द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लाइसेंस लेने के लिए होल्डिंग नंबर भी अनिवार्य होगा.
रांची में तंबाकू बेचने के लिए दुकानदारों को 15 दिनों के भीतर लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा

रांची. राजधानी में तंबाकू उत्पाद के थोक और खुदरा व्यापारियों को 15 दिनों के अंदर लाइसेंस लेना. इस संबंध में शनिवार को नगर आयुक्त ने आदेश जारी किए हैं. आदेश के अनुसार जिन दुकानदारों के पास होल्डिंग नंबर होगा उन्हें ही लाइसेंस दिया जाएगा. जिन दुकानदारों के पास लाइसेंस नहीं होगा, उनके खिलाफ नगर निगम द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

इसके लिए दुकानदार राजस्व शाखा से लाइसेंस लेने के लिए आवेदन दे सकते हैं. इसके अतिरिक्त दुकानदार रांची नगर निगम की वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं. नई व्यवस्था में सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी इसीलिए तंबाकू उत्पादों के विक्रेताओं को किसी तरह की कोई राहत नहीं मिलने जा रही है.

झारखंड: होटल में कमरा लेने के लिए अब रजिस्टर में नहीं करनी होगी एंट्री

ऑनलाइन लाइसेंस लेने के लिए अब ऐसे दुकानदारों को होल्डिंग रसीद भी जमा करनी होगी. जिसके पास होल्डिंग नंबर नहीं होगा, उसे लाइसेंस नहीं मिलेगा. आपको बता दें कि अधिकतर तंबाकू उत्पादों के विक्रेता सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान लगाते हैं, ऐसे में उनके पास होल्डिंग नंबर नहीं होता है. इसलिए सरकार का यह आदेश उनके लिए परेशानी भरा है.

अन्य खबरें