रांची पुलिस की गिरफ्त में आए छह साइबर अपराधी, 50 लाख से अधिक की कर चुके हैं ठगी

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 03:00 PM IST
रांची पुलिस द्वारा सोमवार को सदर थाना क्षेत्र और लालपुरा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये साइबर अपराधी अभी तक लोगों से 50 लाख से अधिक रुपयों की ठगी कर चुके हैं.
रांची पुलिस ने छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

रांची. रांची पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर जामताड़ा के 6 साइबर अपराधी को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 फोन, 32 सिम कार्ड,1 स्कीमिंग डिवाइस, पेनड्राइव, 2 कार, सात एटीएम कार्ड और 5000 रुपये बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार सोमवार को रांची पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र और लालपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी की. इस दौरान उन्होंने छह साइबर अपराधी रवि कुमार मंडल, कंचन मंडल, विष्णु मंडल, पंकज मंडल, सलीम अंसारी और अमित कुमार को गिरफ्तार किया है.

रांची: लालपुर में डॉ एसपी मुखर्जी के क्लिनिक के पास देर रात लगी आग

सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि सभी अपराधी जामताड़ा से भागकर रांची में छात्र के रूप में किराए के मकान में रह रहे थे. पुलिस को सूचना मिली थी तभी आरोपी शहर में सक्रिय है. ये लगातार लोगों को फोन पे और क्यूआर कोड भेज कर उनके साथ ठगी कर रहे हैं.

जब पुलिस आरोपियों के घर पहुंचे तब भी वे लोगों को फोन पर झांसे में ले रहे थे. पुलिस के द्वारा गिरफ्तार करने पर सभी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह अभी तक 50 लाख से अधिक की ठगी कर चुके हैं.आरोपियों की निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है. कुछ और अपराधियों के बारे में भी पुलिस पता लगा रही है.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, आज का मंडी भाव

आपको बता दें कि यह अपराधी पिछले कई सालों से इस काम में लगे हुए हैं. पुलिस के आने की भनक लगने पर यह रांची से भागकर जामताड़ा चले गए. इसके बाद फिर से यह कुछ दिनों पहले रांची आ गए. पुलिस जामताड़ा में सभी आरोपियों के घर जाकर तलाशी लेगी.

अन्य खबरें