झारखंड की पहलवान चंचला कुमारी को खेल निदेशक ने किया सम्मानित

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 4:47 PM IST
  • विश्वकप कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाली झारखंड की जेएसएसपीएस की प्रशिक्षु चंचला कुमारी को खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने सम्मानित किया. झारखंड के अबतक के इतिहास में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए पहली बार झारखंड की एक पहलवान चंचला कुमारी को चुना गया है.
झारखंड की पहलवान चंचला कुमारी को खेल निदेशक ने किया सम्मानित

रांची। 15 विश्वकप कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाली झारखंड की जेएसएसपीएस की प्रशिक्षु चंचला कुमारी को खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने सम्मानित किया. खेल निदेशक ने चंचला को भारतीय टीम में जगह बनाने पर उन्हे बधाई दी और आने वाली प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करने के लिए शुभकामनाएं भी दी. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए चंचला कुमारी कल लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगी.

झारखंड की रहने वाली चंचला कुमारी ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में भारतीय कुश्ती महासंघ की ओर से आयोजित की गई ट्रायल में चंचला ने अपने सभी प्रतिद्वंदियों को हरा कर सब जूनियर विश्व चैंपियनशिप के लिए जगह बनाई है.

अमूल ने दूध के दाम में किया इजाफा, 1 जुलाई से लागू होगी नई कीमत, ये रही वजह

बताते चलें कि झारखंड के अबतक के इतिहास में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए पहली बार झारखंड की एक पहलवान चंचला कुमारी को चुना गया है. पहलवान चंचला भारतीय कुश्ती टीम के साथ 19 से 25 जुलाई 2021 तक हंगरी, बुडापेस्ट में आयोजित होने वाली सब जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में खेलेंगी.

झारखंड अनलॉक: अब इस समय तक खुलेंगे बाजार, इन चीजों पर पाबंदी रहेगी जारी

बीते 26 जून को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चयनित चंचला कुमारी ने मुलाकात भी की है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने चंचला को अंतराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में चयन होने पर बधाई दी और आगामी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आशीर्वाद भी दिया.

अन्य खबरें